Home National प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश के खिलाड़ियों को दी सौगात, मेरठ में खेल...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश के खिलाड़ियों को दी सौगात, मेरठ में खेल यूनिवर्सिटी की रखी नींव

112
0

The Angle
मेरठ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेरठ के दौरे पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मेरठ में खिलाड़ियों को सौगात दी। पीएम ने सलवा में खेल यूनिवर्सिटी की नींव रखी। इस मौके पर पीएम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। वहीं इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत में जन सैलाब उमड़ पड़ा। पीएम ने सभी का हाथ हिलाकर अभिभावदन भी किया।

700 करोड़ की लागत से बनेगी खेल यूनिवर्सिटी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 700 करोड़ की लागत से मेरठ के सरधना तहसील के सलावा में प्रदेश के पहले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की घोषणा की। विश्वविद्यालय में युवाओं को सभी प्रकार के खेलों का शिक्षण-प्रशिक्षण दिया जाएगा। राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के आधार पर स्नातक की डिग्री दी जाएगी। विश्वविद्यालय से बैचलर डिग्री इन स्पोर्ट्स, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट, परानास्तक, एमफिल और पीएचडी आदि कोर्स होंगे। विश्वविद्यालय में 540 पुरुष और 540 महिला खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने की व्यवस्था होगी।

पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित

विष्वविद्यालय का शिलान्यास कर पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित भी किया। पीएम ने कहा कि मेजर ध्यानचंद विष्वविद्यालय में नौजवान देश का नाम रोशन करेंगे। इस यूनिवर्सिर्टी से हर साल 1000 से अधिक खिलाड़ी निकलेंगे। इसी के साथ पीएम ने पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों में अपराधी अपना खेल खेलते थे। पहले यहां अवैध कब्जों के टूर्नामेंट होते थे। उन्होन कहा कि योगी सरकार अब अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है। पहले बेटियां शाम को घर से बाहर जाने में डरती थी लेकिन आज बेटियां देश में नाम रोशन कर रही है।

प्रधानमंत्री ने की पूजा अर्चना

मेरठ पहुंचकर सबसे पहले पीएम ने औघड़नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। इस मंदिर को काली पलटन के नाम से भी जाना जाता है। इसके बाद उन्होने अमर जवान ज्योति जाकर शहीदों को नमन किया। इसके बाद उन्होने राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का अवलोकन भी किया।

Previous articleकोरोना से बचाव के लिए कल से बच्चों का वेक्सिनेशन शुरू, 15 से 18 साल तक के बच्चों का होगा वैक्सीनेशन
Next articleदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रेस वार्ता, कहा- कोरोना को लेकर ना हो पैनिक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here