Home Rajasthan एक महीने के बाद फिर सड़कों पर दौड़ी राजस्थान रोडवेज की बसें

एक महीने के बाद फिर सड़कों पर दौड़ी राजस्थान रोडवेज की बसें

26
0

The Angle
जयपुर।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद राजस्थान रोडवेज के पहिए थम गए थे। अब प्रदेश में लॉकडाउन के अनलॉक होने के बाद आज से राजस्थान में सार्वजनिक परिवहन सेवायें बहाल कर दी गई हैं। राजस्थान रोडवेज की बसें पिछले एक महीने से अधिक समय से बंद थी। आज से रोडवेज और निजी बसों का संचालन शुरू हो गया है। रोडवेज ने कोविड प्रोटोकॉल के साथ अपनी 50 फीसदी बसों को सड़कों पर उतार दिया है। हालांकि अभी रोडवेज बसों का संचालन राज्य की सीमा के भीतर ही होगा।अंतरराज्यीय परिवहन को अभी छूट नहीं दी गई है।

सड़कों पर फिर दौड़ी

राजस्थान रोडवेज की बसें आज से फिर से सड़कों पर दौड़ने लग गई हैं। यात्री भार कम होने के चलते 40 फीसदी ही बसें आज सड़कों पर दौड़ रही है। यानी 1600 बसें सड़कों पर उतारी गई है। आज से जयपुर के सिंधी कैंप से 35 बसों का संचालन शुरू किया गया। काफी दिनों बाद सिंधी कैंप पर यात्रियों की भीड़ देखी गई। रोडवेज प्रबंधन को भी इतनी भीड़ आने की उम्मीद नहीं थी। रोडवेज प्रषासन ने पहले कोरोना की गाइडलाइन के मुताबिक यात्रा करने की अनुमति दी थी। वहीं बस में कोई भी यात्री खड़ा होकर यात्रा नहीं करेगा। इसके साथ ही लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। जयपुर के सिंधी कैंप पर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग अपने घर जाने के लिए टिकटों की लाइनों में खड़े नजर आए।

कोरोना के चलते बंद था संचालन

कोरोना की वजह से राजस्थान रोडवेज को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ था। प्रदेष में फैले कोरोना संक्रमण की वजह से रोडवेज की बसों को बंद कर दिया था। अब कोविड के मामले कम होने के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश में कुछ शर्ताें के साथ अनलाॅक-2 को शुरू कर दिया है। अनलाॅक होने के बाद आज से राजस्थान में बसों का संचालन शुरू हो गया हैं। बसों के शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं रोडवेज प्रशासन ने लोगों को कोरोना गाइडलाइन पालन करने की हिदायत दी है। बिना मास्क के किसी को भी सफर नहीं करने दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here