Home Entertainment फिल्म फेयर अवार्ड में छा गए रणवीर और आलिया

फिल्म फेयर अवार्ड में छा गए रणवीर और आलिया

64
0

दा एंगल।
गुवाहाटी।
हिन्दी सिनेमा का प्रतिष्ठित पुरस्कार फिल्म फेयर का इस बार मुंबई की जगह असम में आयोजन किया गया। यह फिल्म फेयर का 65वां संस्करण है। सितारों से भरी इस शाम का आयोजन असम की राजधानी गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में किया गया।

अवार्ड की शुरुआत 1954 से

फिल्म फेयर अवार्ड अपनी भव्यता और अपनी जानदार प्रस्तुति के लिए जाना जाता है। इसकी अवार्ड की शुरुआत 1953 में हुई थी। इसके लिए 1954 में पांच कैटेगिरियों में अवार्ड दिए गए। धीरे-धीरे इसकी लोकप्रियता बढ़ती गई और अवार्ड की संख्या भी बढ़ती गई। अब इस अवार्ड की संख्या में बढ़कर 31 हो गई है। इसमें एक क्रिटिक्स अवार्ड भी दिया जाता है जो फिल्म आलोचक शामिल होते हैं वो इस श्रेणी के अवार्ड को देते हैं।

इस साल फिल्म फेयर अवार्ड 2020 का आयोजन एमजोन ओसम असम की ओर से किया गया। यह असम की राजधानी गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुआ। सितारों से भरी इस जगमग शाम का नजारा ही कुछ अलग था। अक्षय कुमार, वरुण धवन, आयुष्मान खुराना, कार्तिक आर्यन रणवीर सिंह जैसे कलाकारों ने अपनी परफार्मेंस से अवार्ड नाइट में चार चांद लगा दिए। वहीं धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित और आलिया भट्ट ने अपनी मदमस्त अदाओं से अवार्ड में चार चांद लगा दिए।

गली बाॅय ने जीते 10 से ज्यादा अवार्ड

इस बार फिल्म फेयर अवार्ड में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट छाई रही है। जोया अख्तर निर्देशित फिल्म गली बाॅय 13 कैटेगिरी में नाॅमिनेट हुई जिसमें 10 में उनको अवार्ड मिला। गली बॉय को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला जबकि रणवीर सिंह और आलिया भट्ट को इसी फिल्म के लिए बेस्ट ऐक्टर इन अ लीडिंग रोल के पुरस्कार से नवाजा गया।

बेस्ट डेब्यू एक्टर मेल का अवार्ड मर्द को दर्द नहीं होता के लिए अभिमन्यु दासानी और अनन्या पांडे को स्टूडेंट ऑफ ईयर के लिए बेस्ट डेब्यू ऐक्ट्रेस फीमेल का अवॉर्ड मिला है। अरिजीत सिंह को कलंक नहीं फिल्म कलंक के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल का अवार्ड मिला। वहीं शिल्पा राव को वार फिल्म में गाया घुंघरू वाले गीत के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल के लिए अवार्ड दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here