Home Sports दूसरे क्वालिफायर मैच में आज आरसीबी का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से

दूसरे क्वालिफायर मैच में आज आरसीबी का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से

15
0

दा एंगल
जयपुर।
आईपीएल अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। इस बार के आईपीएल में रोचक मुकाबले ज्यादा देखने को मिले। कई मैचों में तो रोमांच पूरी तरह चरम पर रहा। इंडियन प्रीमियर लीग में कई भारतीय युवाओं ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। आईपीएल का इतिहास रहा है अगर किसी ने प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्षन किया है तो उसको राष्ट्रीय टीम में स्थान मिला है। इस बार भी बहुत युवाओं ने अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया है। इनमें कुछ को भारतीय टीम में जगह मिल गई है तो कई अपनी जगह मनाने में लगे हुए हैं।

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को पछाड़ा

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। जहां दिल्ली कैपिटल्स मुंबई के सामने कहीं भी टिकती नजर नहीं आई। मैच में पहले खेलते हुए मुंबई इंडियंस ने 200 रन बनाए और दिल्ली को 201 का लक्ष्य दिया। दिल्ली की पूरी टीम 143 रन ही बना और मुंबई छठी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची। वहीं आज सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला विराट कोहली की टीम राॅयल चैंलेंजर्स बेंगलौर के साथ होगा। लीग मेें दोनों टीमें आपस में भिड़ चुकी है जिसमें हैदराबाद ने एक बार बैंगलोर को पराजित किया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि आज बैंगलोर सनराइजर्स को किस तरह से पटखनी देती है।

आईपीएल में आज होगा रोमांचक मुकाबला

अब तक आईपीएल में दोनों टीमों की 17 बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें सनराइजर्स ने 9 मुकाबले जीते हैं तो आरसीबी ने 7 बार जीत हासिल की है। सनराजइर्स पिछले चार मैचों में लगातार जीती है तो आरसीबी तीन मुकाबले हारी है। हैदराबाद की बल्लेबाजी-गेंदबाजी में धार है तो वहीं आरसीबी की बल्लेबाजी विराट, डिविलयर्स इन पर टिकी हुई है। यह मैच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से सीधे बाहर हो जाएगी। जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए 8 नवंबर को होने वाले दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ना होगा। दूसरा क्वालिफायर जीतने वाली टीम का 10 नवंबर को फाइनल में मुंबई इंडियंस से सामना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here