Home Business पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आमजन की तोड़ी कमर, आज फिर बढ़े...

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने आमजन की तोड़ी कमर, आज फिर बढ़े तेल के दाम

272
0

The Angle
जयपुर।

देशभर में बढ़ रही महंगाई भस्मासुर की तरह आम आदमी को निगले जा रही है। आम आदमी महंगाई के लगातार पिसता जा रहा है। पहले कोरोना ने लोगों की कमर तोड़ रखी है। उस पर लगातार बढ़ रहे तेल के दाम आग में घी का काम कर रहे हैं। तेल की कीमतों का असर यह हुआ कि रसोई गैस महंगी हो गई और परिवहन के साधनों में वृद्धि कर दी गई है। आम जनता केंद्र सरकार से पेट्रोल के दाम करने के लिए आग्रह कर रहे हैं।

लगातार बढ़ रही महंगाई

पेट्रोल-डीजल की महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ के रख दी है। तेल कंपनियों ने इस साल औसत हर तीसरे दिन इनके दामों में वृद्धि की है। जुलाई माह के दस दिनों में ही पेट्रोल 2 रुपए 20 पैसे महंगा हो चुका है, जबकि डीजल के दाम 73 पैसे बढ़ चुके हैं। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 37 पैसे की बढ़ोतरी की, जिससे जयपुर में इसके दाम 107 रुपए 74 पैसे प्रति लीटर हो गए। डीजल के दाम भी 28 पैसे बढ़कर शतक के करीब 99 रुपए 2 पैसे प्रति लीटर हो गए। पेट्रोल के दामों में इस साल की 64वीं और डीजल के दाम में 62वीं बार बढ़ोतरी हुई है। बढ़ते तेल के दामों को लेकर विपक्षी दल लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस तो केंद्र सरकार पर जमकर हमलावर हो रही हैं। राजस्थान में कांग्रेस लगातार इसको लेकर प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस पेट्रोल पंपों पर हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं। इसके अलावा पीसीसी की ओर से जयपुर में थाली बजाकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया।

देशभर में विपक्ष का प्रदर्शन

देशभर में बढ़ती महंगाई ने आमजन की कमर तोड़ दी है। कई राज्यों और संघ शासित प्रदेशों राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा और लद्दाख के बाद तमिलनाडु के कई शहरों मसलन सलेम, वेल्लौर, कुडालोर में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार हो गया है। विप़क्षी दलों के लगातार किए जा रहे प्रदर्शन का केंद्र सरकार पर अभी तक कोई असर नहीं पड़ा है।

Previous articleCM Ashok Gehlot’s leadership style -a role model for other leaders.
Next articleराहुल गांधी का सीएम योगी पर तंज, कहा- यूपी में हिंसा का नाम बदल दिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here