Home International संकेत सरगर ने बढ़ाई भारत की शान, वेटलिफ्टिंग में जीता रजत पदक

संकेत सरगर ने बढ़ाई भारत की शान, वेटलिफ्टिंग में जीता रजत पदक

80
0

The Angle

स्पोर्ट्स डेस्क।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में वेटलिफ्टर संकेत सरगर ने भारत को पहला मेडल दिलाया। संकेत सरगर ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 55 किलो भारवर्ग में भारत को सिल्वर मेडल दिलाया।  संकेत मुकाबले में कुल 248 किलोग्राम वजन उठाकर दूसरे स्थान पर रहे। वहीं भारतीय वेटलिफ्टर मीडिया से रुबरु हुए और सिल्वर मेडल लाने की खुशी के साथ-साथ दुख भी जताया। साथ ही कहा कि वे गोल्ड मेडल लाना चाहते थे। इसके लिए वे पिछले 4 साल से तैयारी कर रहे थे। बता दें संकेत सरगर महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले हैं।

संकेत ने क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में उठाया 135 किलो वजन

22वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन बर्मिंघम में हो रहा है। सरगर ने पुरुष वेटलिफ्टिंग के 55 किलो भारवर्ग में भारत को सिल्वर मेडल दिलाया।  उन्होंने स्नैच और क्लीन एंड जर्क को मिलाकर कुल 248 किग्रा वजन उठाते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया। उन्होंने स्नैच के पहले ही प्रयास में 107 किग्रा का वजन उठाया। उन्होंने दूसरे प्रयास में 111 किग्रा और तीसरे प्रयास में 113 किग्रा का वजन उठाया। क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में उन्होंने 135 KG का वजन उठाया है। लेकिन उनका दूसरा और तीसरा प्रयास विफल रहा। इस तरह वे मुकाबले में 248 KG के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

1 किलोग्राम वजन के अंतर से गोल्ड मेडल से चूके

सरगर ने 248 KG वेट उठाया और स्वर्ण पदक जीतने वाले मलेशियाई वेटलिफ्टर ने कुल 249 KG वेट उठाया। यानि मलेशियाई वेटलिफ्टर सिर्फ 1 KG के अंतर से संकेत से आगे निकल गए। संकेत को क्लीन एंड जर्क के तीसरे प्रयास में हल्की चोट लगी जिसके चलते वे गोल्ड मेडल से चूक गए।

Previous articleमुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, अभ्यर्थियों को आयु सीमा में दी 2 वर्ष की छूट
Next articleशिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत के घर पड़ा ईडी का छापा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here