Home Entertainment सोनी सब के बालवीर रिटर्न्स की श्वेता गौतम का कहना है, “कॉमेडी...

सोनी सब के बालवीर रिटर्न्स की श्वेता गौतम का कहना है, “कॉमेडी से मैं खुद को जिंदा महसूस करती हूँ और यह मुझे नई ऊर्जा तथा प्रेरणा देती है”

55
0

The Angle
एंटरटेंमेंट।
सोनी सब के फेमस शो बालवीर रिटर्नस में कलाकार श्वेता गौतम की बालवीर की मां के रूप में एंट्री हुई है। इससे पहले श्वेता ने कई डेली सोप भी किए हैं। काॅमेडी सिरियल में उनका यह पहला अनुभव है।

श्वेता ने साझा किया अपना अनुभव

सवाल- सोनी सब के साथ जुड़कर आपको कैसा महसूस हो रहा है?
श्वेता गौतम– यह बेहद रोमांचक अहसास है और ‘बालवीर रिटर्न्स’ के सीजन 2 के साथ जुड़कर मैं काफी उत्साहित महसूस कर रही हूँ। मैंने अपने करियर की शुरूआत कॉमेडी शो से की थी और फिर डेली सोप में डूबकर रह गई। मैं काफी समय से सोनी सब के साथ जुड़कर काम करने का मौका तलाश रही थी। क्योंकि यह एक ऐसा चैनल है जिसे किसी भी घर का हर सदस्य पसंद करता है। मुझे लगता है कि कॉमेडी में ही मुझे अपनापन महसूस होता है और इससे मुझे जीवन में नई ऊर्जा, उत्साह तथा अच्छा काम करने की प्रेरणा मिलती है।

सवाल- क्या आप अपने किरदार के बारे में बताएंगी। क्या इसका आपकी निजी जिंदगी से भी कोई संबंध है?
श्वेता गौतम- मैं राधा पाण्डेय का किरदार निभा रही हूँ जो हैप्पी पाण्डेय की माँ है। मैं खुद को इस किरदार के बेहद नजदीक पाती हूँ क्योंकि राधा के लिए परिवार ही सब कुछ है और वह अपने बच्चों से बेपनाह प्यार करती है। मुझे उसकी सादगी पसंद है और जिस तरह से वह खुशी के साथ जिंदगी जीती है वह प्रशंसनीय है। राधा जिंदादिल है और मैं इस बेहतरीन शो में हैप्पी पांडे की माँ का किरदार निभाकर काफी खुश हूँ।

सवाल-अपने किरदार की शूटिंग के बारे में कुछ बताइए?
श्वेता गौतम- यह बहुत शानदार अनुभव है। जब मैं पहली बार शूटिंग के लिए पहुँची तब यह तो जानती थी कि मुझे बालवीर की माँ का किरदार निभाना है, लेकिन मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि (हँसते हुए) वहाँ ढेरों बच्चे भी होंगे जो मुझे दादी कहेंगे। मैंने खुद को कभी इतना ज्यादा उम्रदराज महसूस नहीं किया था कि लोग दादी कहें, लेकिन फिर मैं इसकी आदी हो गई क्योंकि यह अभिनेता की जिंदगी का हिस्सा है।

सवाल- बालवीर रिटर्न्स का अपना इतिहास है। आपके किरदार को क्या चीज अलग बनाती है?
श्वेता गौतम- मैं मानती हूँ कि केवल अभिनय ही आपके किरदार को अलग बनाती है। मेरा किरदार कोई तकिया कलाम नहीं बोलता है और फिर भी दर्शक इसे चाह रहे हैं और प्यार कर रहे हैं, यही इसकी खासियत है। मुझे सोशल मीडिया हैंडल्स पर अपने फैंस और चाहने वालों का प्यार और सकारात्मक संदेश मिलता रहता है।

सवाल- क्या आपने इस किरदार के लिए कोई खास तैयारी की थी?

श्वेता गौतम- इस शो में मेरा किरदार कानपुर से है, इसलिए मुझे बोलने का कानपुरिया लहजा सीखना पड़ा। साथ ही मैं की जगह हम बोलने की आदत भी डाली। इसके साथ बॉडी लैंग्वेज भी सीखी ताकि वह भाषा से मिले और मैं इस पर लगातार काम भी कर रही हूँ। मैं साड़ी भी उसी लहजे में पहन रही हूँ, जिससे मेरा किरदार ज्यादा परिपक्व लगे। मैंने उसी तरह से नाचना भी सीखा जिसमें छोटे शहर की झलक दिखे। मेरे ख्याल से यह दोनों बातें मेरे किरदार के लिए बेहद जरूरी थीं और मैं इसे लगातार सीख भी रही हूँ और निखार भी रही हूँ।

सवाल- आपको आपने किरदार में सबसे ज्यादा क्या पसंद है?
श्वेता गौतम- शो में मेरा किरदार जिंदादिल और मौज मस्ती करने वाला है, यही मुझे सबसे ज्यादा पसंद भी है। अपने पोते-पोतियों के साथ वह खुद भी बच्ची बन जाती है। मुझे याद है जब एक सीन में कुछ बच्चों ने खुद के लिए कैंडी फ्लॉस खरीदी थी, तब मैंने शिकायती लहजे में कहा था कि मेरे लिए क्यों नहीं खरीदी। इसलिए सादगी और बच्चों की तरह सरलता मुझे इस किरदार के बहुत नजदीक ले जा रहा है और मुझे इससे हर दिन प्यार हो रहा है।

सवाल- बालवीर रिटर्न्स के नए अध्याय के बारे में बताइए?
श्वेता- जैसे-जैसे शो आगे बढ़ेगा, दर्शकों को ज्यादा रोमांच महसूस होगा। जब वह देबू होता है तो उसका किरदार सरल होता है, लेकिन जैसे ही वह हैप्पी बन जाता है दर्शकों के पास देखने के लिए काफी कुछ होता है। तो जो भी हैप्पी करता है उसमें उसका परिवार हर तरह से शामिल होता है। बालवीर का हर किरदार काफी खूबसूरती से गढ़ा गया है और इस पर कड़ी मेहनत की गई है। हम सभी इस सफर में मिलकर बराबर मेहनत कर रहे हैं। मुझे इस इंडस्ट्री में 20-25 साल हो गए हैं लेकिन अभी भी मैं यहां सीख रही हूँ और अपने अनुभव को मजबूत कर रही हूँ।

सवाल- सभी कलाकारों और क्रू के साथ शूटिंग का अनुभव कैसा है?
बालवीर की मां- शूटिंग का अनुभव बेहतरीन है। इस छोटे से समय में हम सभी एक दूसरे को आपस में काफी अच्छी तरह से जानने लगे हैं। हम सभी एक परिवार की तरह हो गए हैं और इंतजार कर रहे हैं कि जल्दी ही शूटिंग दोबारा शुरू हो और हम मिल सकें तथा इस परिवार के साथ समय बिता सकें।

श्वेता ने कहा की मैं यह भी मानती हूँ कि जहाज के लिए कप्तान बहुत जरूरी है और हमारे शो के निर्देशक संजय सर काफी अच्छे से हम सभी को हैंडल करते हैं। यह एक टीम वर्क है जो आपको टीवी स्क्रीन पर दिखता है और दर्शक इसे पसंद भी कर रहे हैं। मैं सोनी सब का हिस्सा बनकर काफी खुश हूँ और खुद को खुशकिस्मत मानती हूँ। यह ऐसा प्रोडक्शन हाउस है जिसके साथ सभी काम करना चाहेंगे। हमारा प्यारा हैप्पी पाण्डेय उर्फ देव अपने किरदार के लिए बहुत कड़ी मेहनत करता है मुझे सुपर हैप्पी बनाता है।

सवाल- अपने दर्शकों और चाहने वालों के लिए कोई मैसेज देना चाहेंगी?
श्वेता- बालवीर रिटर्न्स’ की कहानी इस समय काफी रोचक मोड़ पर आ गई है, इसलिए मैं अपने सभी दर्शकों और चाहने वालों से कहूंगी कि वो शो से जुड़े रहें। आने वाले एपिसोड आपको काफी अच्छे और नये मोड़ दिखाएंगे। मैं प्यार, सम्मान और सहयोग के लिए अपने सभी दर्शकों का धन्यवाद करना चाहती हूँ। तो जुड़े रहिए हमारे साथ और इसका आनंद लेते रहिए।

सोनी सब के ‘बालवीर रिटर्न्स’ में श्वेता गौतम यानी राधा पाण्डेय को देखिये, हर सोमवार से शुक्रवार शाम 7 बजे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here