Home Business शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी, लाल निशान पर खुला मार्केट

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर जारी, लाल निशान पर खुला मार्केट

84
0

दा एंगल।
मुंबई।
शेयर बाजारोें में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। वहीं शेयर बाजार में इन दिनों रही तेजी की बदौलत उसको जो नुकसान हुआ था उसकी भरपाई हो चुकी है। वहीं बाजार विश्लेषकों का कहना है कि अभी कुछ दिन शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौरा जारी रहेगा। इसलिए उन्होंने निवेशकों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

लाल निशान पर खुला शेयर बाजार

आज सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार लाल निशान पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 284.74 अंक नीचे 43895.31 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की शुरुआत 76.20 अंकों की गिरावट के साथ 12862.10 पर हुई थी। इससे पहले बुधवार को कोरोना की एक और वैक्सीन के सफल ट्रायल की खबर से बाजार में शानदार तेजी देखने को मिली थी।
गौरतलब है कि पिछले कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त पर बंद हुआ। सेंसेक्स 0.52 फीसदी की तेजी के साथ 227.34 अंक ऊपर 44180.05 के स्तर पर बंद हुआ था और निफ्टी 0.50 फीसदी की बढ़त के साथ 12938.25 के स्तर पर बंद हुआ था। यह बाजार का उच्चतम स्तर है। वहीं बाजार दीपावली के अवसर पर घरेलू शेयर बाजार बंद रहा था।

मार्केट ने नुकसान की भरपाई

मालूम हो कि सूचकांक ने वर्ष 2020 में हुए पूरे नुकसान की भरपाई कर ली है। यह एक जनवरी 2020 को 41,306.02 पर बंद हुआ था। हालांकि विश्लेषकों के अनुसार, आगे बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। इसलिए निवेशकों को सावधानी बरतनी चाहिए। वहीं दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज कोल इंडिया, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक, आईटीसी और सिप्ला की शुरुआत तेजी पर हुई।
वहीं हिंडाल्को, जेएसडब्ल्यू स्टील, नेस्ले इंडिया, एल एंड टी और एम एंड एम के शेयर लाल निशान पर खुले। सभी सेक्टर्स लाल निशान पर खुले। इनमें रियल्टी, आईटी, फाइनेंस सर्विसेज, बैंक, ऑटो, फार्मा, एफएमसीजी, प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक, मेटल और मीडिया शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here