Home International Health सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों से मांगा जवाब, RT-PCR टेस्ट की कीमत...

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों से मांगा जवाब, RT-PCR टेस्ट की कीमत तय करने के लिए दिया 2 हफ्ते का समय

13
0

देश और दुनिया में कोरोना महामारी का कहर लगातार बढता ही जा रहा है। इसको लेकर सरकार भी काफी चिंतित है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस की जांच के लिए RT-PCR टेस्ट की रेट तय करने के लिए केंद्र, राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को नोटिस जारी किया है। आपको बता दे की एक वकील अजय अग्रवाल की याचिका पर आर टी पी सी आर टेस्ट की रेट 400 रूप्ये तय करने की बात कही थी। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दो हफ्तों का समय दिया है।

अजय अग्रवाल की याचिका के अनुसार अगर कोरोना टेस्ट की कीमत कम हो जाए तो ये आम जन के लिए काफी फायदेमंद होगा साथ ही इससे ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट भी होंगे। आर टी पी सी आर टेस्ट की कीमत देष भर में हर जगह अलग अलग हैं। इस टेस्ट की कीमत कई 800 रूप्ये से लेकर 2800 रूप्ये तक है। ज्यादा कीमत होने की वजह से आम जनता कोरोना का टेस्ट नहीं करा पाती है।

दिल्ली में अब मोबाइल वैन के जरिए होगा RT-PCR टेस्ट

वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है। दिल्ली सरकार ने इस ओर एक बडा कदम उठाया है। अब दिल्ली वासी आर टी पी सी आर टेस्ट मुफ्त में करा सकेंगे। इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली स्थित इंडियन मेडिकल काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च मुख्यालय में मोबाइल लैब्स का उद्घाटन किया है। अब दिल्ली में मोबाइल वैन के जरिए कोरोना का टेस्ट किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here