Home Politics सुप्रीम कोर्ट ने अकाली नेता बिक्रम मजीठिया की गिरफ्तारी पर सोमवार तक...

सुप्रीम कोर्ट ने अकाली नेता बिक्रम मजीठिया की गिरफ्तारी पर सोमवार तक रोक लगाई

57
0
file image

THE ANGLE
नई दिल्ली।
सुप्रीम कोर्ट ने आज शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया की गिरफ्तारी पर सोमवार तक रोक लगा दी। उनके वकीलों ने एक सुप्रीम कोर्ट की पीठ के समक्ष मामले का उल्लेख किया, जिसने वरिष्ठ अधिवक्ता और पंजाब के वकील पी चिदंबरम की उपस्थिति में निर्देश दिया कि मजीठिया सोमवार तक गिरफ्तारी से सुरक्षित रहेंगे, जब तक कि अदालत सुनवाई के लिए याचिका पर सुनवाई नहीं करेगी, उनके वकील, दमनवीर सोबती ने कहा। 24 जनवरी को, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने मजीठिया को गिरफ्तारी से तीन दिन की सुरक्षा प्रदान की, लेकिन उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

मोहाली की अदालत से अग्रिम जमानत नहीं मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

24 दिसंबर को मोहाली की एक अदालत से अग्रिम जमानत नहीं मिलने के बाद मजीठिया ने उच्च न्यायालय का रुख किया था। उच्च न्यायालय ने जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि “इस राजनीतिक घमासान में पूरी और गहन जांच हताहत नहीं होनी चाहिए, विशेष रूप से मादक पदार्थों के व्यापार के गंभीर और गंभीर आरोपों को ध्यान में रखते हुए”। उच्च न्यायालय ने कहा, “इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि याचिकाकर्ता वास्तव में कथित अपराध (अपराधों) की घटना के समय मामलों के शीर्ष पर था।” मजीठिया शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के बहनोई हैं, जो 2017 तक पंजाब के उपमुख्यमंत्री थे।

मजीठिया के खिलाफ आरोप

ड्रग रैकेट मामले का खुलासा 2013 में हुआ था और मजीठिया के खिलाफ आरोप 2014 तक सामने आए थे।प्राथमिकी का आधार बनी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की रिपोर्ट 2018 में हाईकोर्ट में पेश की गई थी। पंजाब पुलिस ने 20 दिसंबर को मोहाली में ड्रग्स का मामला दर्ज किया था। मजीठिया दावा करते रहे हैं कि प्राथमिकी एक “चुनावी स्टंट” है। उन्होंने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू पर ‘अनुचित प्रचार’ करने और उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा पर उनके प्रति ‘तीव्र नफरत’ दिखाने का आरोप लगाया है।

Previous articleभारत के मानवाधिकार रिकॉर्ड की अमेरिकी सीनेटर, 3 कांग्रेसी, हामिद अंसारी ने आलोचना की
Next articleसुप्रीम कोर्ट से नितेश राणे को 10 दिन की गिरफ्तारी शील्ड मिली, आत्मसमर्पण करने को कहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here