Home National जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में सीआरपीएफ पर आतंकी हमला,...

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में सीआरपीएफ पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 3 जख्मी

131
0

दा एंगल
सोपोर।
भारत की आतंकवादियों की हर हरकतों पर नजर हैं आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वो लगातार घाटी में अशांति फैलाने की फिराक में है। भारतीय सेना भी उनको मुंह तोड़ जवाब दे रही है। ऑपरेशन क्लीन के तहत अब तक भारतीय सेना ने सौ से अधिक आतंकियों का सफाया कर दिया है।

सोपोर में सीआरपीएफ पर आतंकवादी हमला

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में सीआरपीएफ की पार्टी पर आतंकी हमला हुआ है। एक जवान शहीद हो गया और 3 जख्मी हुए हैं। एक नागरिक की भी मौत हो गई है। इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है। बुधवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे सोपोर के मॉडल टाउन में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर हमला कर दिया। जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान शहीद हो गया, जबकि तीन जवान और एक नागरिक घायल हो गया। हमले के बाद इलाके को सील कर दिया गया है और आतंकियों की तलाशी शुरू की गई।

आतंकी हमले के बीच, एक ऐसी तस्वीर भी सामने आई है जिसने सबके दिल को छू लिया है। एक जवान आतंकियों की गोली से बचाने के लिए एक बच्चे को हाथ में लेकर उसे सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है। सिक्योरिटी फोर्स पर हमले की 6 दिन में यह दूसरी घटना है। इससे पहले शुक्रवार को अनंतनाग के बिजबेहड़ा में सीआरपीएफ की पार्टी पर अटैक हुआ था। उसमें एक जवान शहीद हो गया और 5 साल के बच्चे की मौत हो गई थी।

जवानों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकी

गौरतलब है कि हाल के दिनों सुरक्षाबलों की कार्रवाई में घाटी में कई आतंकी मारे गए हैं। जवानों की कड़ी कार्रवाई से बौखलाए आतंकी अब घाटी के मासूम लोगों को भी अपना निशाना बनाने लगे हैं और वो बच्चों को भी नहीं छोड़ रहे हैं। वो हर तरह की कोशिश कर रहे हैं कि किसी तरह से घाटी में फिर से अपने पैर जमा सके और पहले की तरह आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सके, लेकिन भारतीय सेना उनका मुंह तोड़ जवाब दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here