Home Business इसलिए भी याद रखा जाएगा आजादी का 75वां वर्ष, सीएम गहलोत ने...

इसलिए भी याद रखा जाएगा आजादी का 75वां वर्ष, सीएम गहलोत ने खुद बताया

256
0
File

The Angle

जयपुर।

देश जहां आजादी के 75 साल पूरा होने के अवसर पर तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं, वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस 75वें साल को एक अलग ही संज्ञा दी है। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष (अमृत महोत्सव) को पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। गहलोत ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल व सब्जियों के दाम जिस तरह से बढ़ रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि मोदी सरकार ने जनता को महंगाई का ‘दिवाली उपहार’ दिया है। पहले सरकारें प्रयास करती थीं कि त्योहारों पर महंगाई कम से कम हो जिससे आमजन हंसी-खुशी से त्योहार मना सकें।

सीएम गहलोत बोले- सरकार ने बेटियों को स्कूटियां बांटी, लेकिन इतना महंगा पेट्रोल कैसे खरीदें ?

सीएम गहलोत ने तंज कसते हुए लिखा कि दिवाली से सिर्फ तीन दिन पहले व्यावसायिक एलपीजी के कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 266 रुपए बढ़ाकर मोदी सरकार ने दिवाली पर मिठाइयां महंगी करने का इंतजाम कर दिया है। गहलोत ने कटाक्ष किया कि राज्य सरकार ने प्रतिभाशाली छात्राओं को कॉलेज आने जाने में सुविधा के लिए स्कूटियां बांटी हैं, लेकिन बच्चियां मोदी सरकार से पूछ रहीं हैं कि इतना महंगा पेट्रोल कैसे खरीदें ?

जयपुर में पेट्रोल के दाम 117 रुपए के पार

वहीं पेट्रोल डीजल की बात करें तो प्रदेश की राजधानी जयपुर में पेट्रोल के दाम अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गए हैं। जयपुर में आज भी पेट्रोल की कीमतों में 37 पैसे की बढ़ोतरी हुई, हालांकि डीजल की कीमतें स्थिर रहीं। इसके साथ ही पेट्रोल की कीमत 117 रुपए 45 पैसे और डीजल की कीमत 108 रुपए 39 पैसे प्रति लीटर पहुँच गई हैं।

Previous articleभारत में 10,423 नए कोविड के मामले, पिछले 250 दिनों में सबसे कम
Next articleपाकिस्तान की सरज़मी छोड़ भारत आए 15 पाक विस्थापितों को मिला भारतीय नागरिकता का सर्टिफिकेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here