Home Business आटा, दाल पर GST लगाने को लेकर केंद्र सरकार के विरोध में...

आटा, दाल पर GST लगाने को लेकर केंद्र सरकार के विरोध में कल सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस

112
0

The ANgle
जयपुर।
केंद्र सरकार अब आटा, दाल, मैदा, सूजी, मखाने पर भी जीएसटी लगाने की तैयारी में है। इस पर विरोध जताते हुए राजस्थान के खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने प्रेस काॅन्फ्रेंस की। खाचरियावास ने कहा कि जीएसटी काउंसिल में राज्य सरकारों की बातें नहीं सुनी जाती। केंद्र सरकार कोई फैसला राज्य सरकारों से पूछ कर नहीं लेती। हम तो केंद्र सरकार को लिखकर भी दे देंगे की जीएसटी को हटाया जाए लेकिन वो हटाए तो सही। खाचरियावास ने कहा कि पहले ही कोरोना के बाद लोग महंगाई से उठ नहीं पाए है। अब रोजमर्रा की चीजों पर भी जीएसटी लगााय जा रहा है। कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतरकर इसका विरोध करेगी।

पाप कर रही है केंद्र सरकार- खाचरियावास

इसी के साथ खाचरियावास ने कहा कि एक माह में 10 किलो आटा 12 रुपये महंगा हो गया है। आटा तो सिर्फ एक उदाहरण है, हर खाद्य सामग्री महंगी हो रही है। इस महंगाई को रोकने के लिए जयपुर जिला कांग्रेस कमेटी सड़कों पर उतरेगी। कल सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस की तरफ से बड़ा प्रदर्षन किया जाएगा। उन्होने कहा कि आजादी के बाद पहली बार आटे पर टैक्स लगा है। केंद्र सरकार पाप कर रही है। जिसकी अब हद पार हो गई है। पहले सिलेंडर महंगा किया फिर पेट्रोल 100 के पार कर दिया। अब खाद्य सामग्रियों पर भी टैक्स लगाया जा रहा है। महंगाई के सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए गए है। ऐसे हालात में तो गरीब मर ही जाएगा।

18 जुलाई से बढ़ेगा महंगाई का बोझ

18 जुलाई से अनब्रांडेड थैली बंद आटा, चावल, दालों की बिक्री पर भी पांच प्रतिशत जीएसटी लगने जा रही है। इसकी परिधि में अब बड़ी संख्या में कारोबारी आ जाएंगे। इन सभी को जीएसटी भरना होगा, जिसका असर महंगाई के रूप में देखने को मिलेगा। कारोबारियों को कहना है कि जीएसटी लगने के बाद तीन से पांच रुपये प्रति किलो की महंगाई आटा, चावल, दालों पर आ सकती है। पिछले दिनों जीएसटी काउंसिल की बैठक हुई थी, जिसमें 18 जुलाई से थैलीबंद अनब्रांडेड आटा, चावल, दाल को जीएसटी के दायरे में लाने का निर्णय लिया गया था। इसे लेकर थोक व्यापारियों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। साथ ही फुटकर व्यापारियों में भी रोष देखा जा रहा है।

Previous articleललित मोदी ने किया सुष्मिता सेन से शादी का ऐलान, इस बात से अनजान थे राजीव सेन
Next articleसीएम गहलोत ने ग्रामीण ओलंपिक खेलों के लोगो और टी-शर्ट का किया अनावरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here