Home International Health देश में कोरोना के मामले में उतार-चढ़ाव जारी, जयपुर में एक दिन...

देश में कोरोना के मामले में उतार-चढ़ाव जारी, जयपुर में एक दिन में आए 656 नए मामले

15
0

दा एंगल।
जयपुर।
भारत मे कोरोना के मामले कभी तेज हो जाते हैं तो कभी उनमें कमी देखी जाती है। कुछ दिनों पहले एकाएक कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई थी। पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 में एक बार फिर से कमी आई है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 37 हजार 975 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 480 लोगों की मौत हो गई।

कोविड-19 के मामलों में भारत में कमी

वहीं कोविड-19 के मामले दुनिया में तेजी से बढ़ रहे हैं। अमेरिका के कई शहरों में एक बार फिर से कोरोना के मामलों मेें तेजी आई है। इसके साथ ही फ्रांस, इटली और दूसरे देशों में कोरोना के मामलों में एकाएक फिर से तेजी आ गई हैं। इसको लेकर वहां की सरकार लगातार सतर्कता बरत रही है। देश में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 91 लाख 77 हजार 841 हो गई है। देश में संक्रमणमुक्त होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 86 लाख 4 हजार 955 हो गई है। कोरोना वायरस के चलते अब तक देश में एक लाख 34 हजार 218 मरीजों ने जान गंवाई है।

प्रदेश में कोरोना का कहर जारी

वहीं प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है। यहां पर हर दिन कोरोना पाॅजिटिवों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। जहां देश के कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में कमी आई है वहीं राजस्थान में दिनों-दिन इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले बीते 24 घंटे में प्रदेश में 656 नए मरीज आए सामने, दुर्गापुरा में 28, जवाहर नगर में 22, जगतपुरा में 23 पॉजिटिव, झोटवाड़ा में 35, मालवीय नगर में 24, मानसरोवर में 38 पॉजिटिव, सांगानेर में 25, शास्त्री नगर में 21, सोडाला में 25, वैषाली नगर में 31 नए मामले सामने आए हंै। वहीं शहर के तीन दर्जन से अधिक इलाकों में एक से 20 तक मरीज मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here