Home Sports भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल जून में, ड्रा-टाई होने...

भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल जून में, ड्रा-टाई होने पर दोनों टीमें होगी विजेता

34
0

The Angle
नई दिल्ली।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। यह अगले महीने 18 से 22 जून को साउथहेप्टन में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच को देखने के लिए दर्शक भी मैदान में मौजूद होंगे। इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए लोगों के मन मे कई तरह से सवाल हैं। उनका कहना है कि अगर मैच ड्रा या टाई हो जाएगा तो विजेता कौन होगा। इस सवाल के जवाब में आईसीसी का कहना है कि अगर मैच ड्रा या ट्राई होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा।

अगले महीने खेला जाएगा मैच

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। यह टेस्ट चैंपियनशिप इंग्ंलैंड में खेली जाएगी। दोनों ही टीमों ने इस फाइनल के लिए तैयार हैं। लोगों के मन एक सवाल है कि अगर मैच ड्रा या टाई हो जाएगा तो विजेता कौन होगा। इस इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल का कहना है कि दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

वहीं यदि बारिश या किसी अन्य वजह मैच में बाधा खड़ी होती है तो 23 जून को भी मैच का आयोजन होगा। इसलिए आईसीसी ने 23 जून को फाइनल मैच के रिजर्व डे के तौर पर रखा है। रिजर्व डे पर मैच तभी खेला जाएगा जब नियमित पांच दिनों में भी बर्बाद हुए समय की भरपाई नहीं हो सकेगी। रिपोर्ट के अनुसार बर्बाद समय की नियमित अपडेट मैच रेफरी करेगा।

भारत की टीम की हो चुकी घोषणा

भारत टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम दो जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। इस दौरे में जाने वाले खिलाड़ी अभी मुंबई के होटल में क्वारंटीन हैं। भारत ने इस दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है। न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here