Home International Health कोरोना काल में कालाबाजारी में लगे लोगों पर सरकार लेगी सख्त एक्शन,...

कोरोना काल में कालाबाजारी में लगे लोगों पर सरकार लेगी सख्त एक्शन, मुख्यमंत्री ने की अपील

40
0
File Pic

The Angle

जयपुर।

कोरोना काल में एक तरफ लोग भयभीत हैं और संक्रमित लोगों की मौत हो रही है, वहीं दूसरी ओर इस महामारी में भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो इसे भी मुनाफा कमाने का मौका समझते हुए इसे भुनाने में लगे हुए हैं। यही वजह है कि रेमडेसिविर, ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य जरूरी दवाइयों की जमाखोरी और कालाबाजारी होने लगी है।

जमाखोरी और कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए सीएम गहलोत की अपील

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना महामारी की विकट परिस्थितियों में भी कुछ लोग दवाइयों और अन्य रूरी सामान की जमाखोरी और कालाबाजारी करने का निकृष्ट कृत्य कर रहे हैं। ऐसे में लोगों पर राजस्थान सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। ऐसे लोगों की शिकायत पुलिस हेल्पलाइन 100 पर कॉल कर अवश्य करें।

युवाओं से सीएम की अपील- अपनी बारी का इंतजार करें, टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ नहीं करें

इससे पहले मुख्यमंत्री ने युवा वर्ग से अपील की। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि कोविड वैक्सीनेशन के दौरान युवा वर्ग संयम रखे, टीकाकरण केंद्रों पर अनावश्यक भीड़ ना करें और अपनी बारी का इंतज़ार करें। मुख्यमंत्री ने 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों से आग्रह किया कि वे सिर्फ अपॉइंटमेंट बुक होने पर ही टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे और बेवजह भीड़ ना करें। इन केंद्रों पर भीड़ लगने से संक्रमण का खतरा बढ़ता है। मुख्यमंत्री गहलोत ने दोहराते हुए कहा कि कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार भरसक कोशिश कर रही है, लेकिन इस कवायद में आमजन की भी ज़िम्मेदारी है कि वे इस संकट काल की गंभीर स्थिति को समझें और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करें।

18 से 44 आयुवर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

गहलोत ने कहा कि प्रदेशवासियों को निशुल्क वैक्सीन सुलभता से उपलब्ध हो इसके लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को वैक्सीन लगाने के लिए तय प्रक्रिया के अनुसार रजिस्ट्रेशन करवाना ज़रूरी है, जबकि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया पहले की तरह ही जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here