Home International खेलों के महाकुंभ ओलंपिक का हुआ आगाज, भारत की तरफ से मैरी...

खेलों के महाकुंभ ओलंपिक का हुआ आगाज, भारत की तरफ से मैरी काॅम और मनप्रीत सिंह रहे ध्वजवाहक

116
0
टोक्यो में रोशनी से जगमगाया ओलंपिक स्टेडियम

द एंगल
टोक्यो।
खेलों का महाकुंभ ओलंपिक आज से जापान की राजधानी टोक्यो में शुरू हो गया है। आज शाम साढे चार बजे ओलंपिक का उद्घाटन समारोह का आयोजन हुआ। हालांकि कोरोना महामारी के कारण ओपनिंग सेरेमनी बहुत ज्यादा भव्य नहीं हुई। वहीं भारत की तरफ से मैरी कॉम और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ध्वजवाहक रहे।

ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल का मार्च पोस्ट 21वें नंबर पर रहा। सबसे पहले ग्रीस ने अपने राष्ट्रीय ध्वज के साथ स्टेडियम में प्रवेश लिया। भारत की तरफ से ओलंपिक उद्घाटन समारोह में सिर्फ 18 खिलाड़ी ही उपस्थित हुए।

भारत की ओर से इस बार ओलंपिक में 119 खिलाडी दिखाएंगे अपनी प्रतिभा

भारत ने इस बार 119 खिलाड़ियों सहित टोक्यो ओलिंपिक के लिए 228 सदस्यीय दल भेजा है। इन 119 खिलाड़ियों में 67 पुरुष और 52 महिला खिलाड़ी हैं। यह ओलिंपिक में भारत का अब तक सबसे बड़ा दल है। भारत इस बार 87 इवेंट्स में हिस्सा लेने वाला है। ओलिंपिक खेलों में भारत अपने अभियान की शुरुआत 23 जुलाई को आर्चरी के साथ करेगा। ओलिंपिक के लगभग सभी दिन भारत किसी न किसी खेल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा।

ओलंपिक समुदाय की ओर से कोरोना महामारी से सभी पीड़ितों को श्रद्धांजलि दिया गया, जिसके कारण 130 साल पुराने इतिहास में आधुनिक ओलंपिक खेल को पहली बार स्थगित करना पड़ा। कोरियामा नाम के एक कलाकार ने सालभर में पूरे दुनिया में वायरस के कारण हुई पीड़ा को दर्शाया।

Previous articleमहाराष्ट्र में आज हादसों का शुक्रवार, कही लैंडस्लाइड तो कही इमारत ढ़ही, कई लोगों की मौत
Next articleगुरू पूर्णिमा और धम्म चक्र प्रवर्तन दिवस पर आज राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here