Home Entertainment नहीं रही बालिका वधू की दादी सा, 75 की उम्र में ली...

नहीं रही बालिका वधू की दादी सा, 75 की उम्र में ली आखिरी सांस

56
0

The Angle
एंटरटेंमेंट।
बालिका वधू फेम दादी सा सुरेखा सीकरी का आज सुबह निधन हो गया है। सुरेखा की आज दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हुई है। काफी लंबे समय से वह बीमार चल रही थी। 2020 में सुरेखा को दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक हुआ था जिसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब चल रही थी। वहीं उनके निधन की खबर सुनकर टीवी और फिल्म जगत में शोक की लहर छो गई है।

दादी सा के रोल से हुई फेमस

सुरेखा सीकरी अब तक कई हिंदी फिल्मों और सीरियल्स में काम कर चुकी है। लेकिन उन्हें पहचान बालिका वधू सीरियल में दादी सा के रोल से ही मिली। नई दिल्ली में जन्मीं सुरेखा ने उत्तर प्रदेश के अल्मोड़ा और उत्तराखंड के नैनीताल में अपनी जिंदगी गुजारी थी। एक्ट्रेस ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी और उसके बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एक्टिंग सीखी। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत 1978 में फिल्म ‘किस्सा कुर्सी का’ से की थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने कई फिल्मों और हिट सीरियल्स में काम किया।

फिल्मों की बात करें तो एक्ट्रेस तसम , हरी-भरी, ज़ुबैदा, नज़र, मम्मो, सरदारी बेग़म, सरफरोश, बधाई हो जैसी जैसी तमाम फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। Tamas, Mammo और बधाई के लिए सुरेखा को नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है।

Previous articleकोरोना प्रबंधन के बाद अब इस मामले में अव्वल आया राजस्थान
Next articleराजस्थान विधानसभा में विशेष सेमिनार का आयोजन, उद्घाटन सत्र में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने किया संबोधित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here