Home Business नहीं थम रही तेल की कीमतों में बढ़ोतरी, आज एक बार फिर...

नहीं थम रही तेल की कीमतों में बढ़ोतरी, आज एक बार फिर पेट्रोल 29 पैसा प्रति लीटर महंगा

101
0

The Angle
जयपुर।
कोरोना महामारी के बीच तेल की लगातार बढ़ती कीमतें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। आज एक बार फिर पेट्रोल 29 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। हालांकि राहत की बात यह रही कि डीजल की कीमतों में 17 पैसे की कटौती भी हुई है। काफी समय बाद डीजल की कीमतों में कुछ राहत की खबर सामने आई है।

श्रीगंगानगर में तेल की कीमतें सबसे अधिक

आज हुई बढ़ोतरी के बाद राजधानी जयपुर में पेट्रोल की कीमत 108 रूपए 3 पैसे प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल के दाम 98 रूपए 85 पैसे प्रति लीटर पर पहुंच गए है। वहीं राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें सबसे अधिक है। यहां पेट्रोल 112 रूपए 53 पैसे प्रति लीटर है और डीजल 102 रूपए 98 पैसा प्रति लीटर है। जो कि पूरे देशभर में सबसे ज्यादा है।

अप्रैल से अब तक 36 बार बढ़ चुके है डीजल के दाम

15 अप्रैल के बाद से अब तक 36 बार डीजल के दाम बढ़े और आज पहली बार घटे हैं। इस दौरान डीजल 80.73 से बढ़कर 89.72 रुपए प्रति लीटर पर आ गया है।

75 डाॅलर पर बना हुआ है कच्चा तेल

कच्चा तेल इस समय 75 डॉलर के करीब बना हुआ है। बीते शुक्रवार को कारोबार की समाप्ति पर ब्रेंट क्रूड 75.55 डॉलर प्रति बैरल पर था जो कि पिछले दिन के मुकाबले 1.43 डॉलर ज्यादा है। इसी तरह वहां यूएस वेस्ट टैक्सास इंटरमीडियएट या डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 1.62 डॉलर चढ़ कर 74.56 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ था।

Previous articleयूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कसी, महासचिव प्रियंका गांधी आज लेंगी बैठक
Next articleआकाशीय बिजली गिरने से यूपी-राजस्थान में 60 से ज्यादा लोगों की मौत, पीएम और सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here