Home National महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन को लेकर फिर गर्म हुआ अटकलों का बाजार,...

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन को लेकर फिर गर्म हुआ अटकलों का बाजार, दो भाजपा नेताओं के बयान से तेज हुई सियासत

220
0

द एंगल।

मुम्बई।

महाराष्ट्र में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में 3 दिन के लिए बनी सरकार की आज सालगिरह है। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस इस सरकार में मुख्यमंत्री थे। इस बारे में सवाल करने पर फडणवीस ने कहा कि प्रदेश में जब अगली बार हमारी सरकार बनेगी, तो शपथ ग्रहण समारोह अल सुबह नहीं, बल्कि सही समय पर ही होगा। उनके इस बयान पर शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने पलटवार किया है।

कई दिनों के सियासी घटनाक्रम के बाद बनी महाविकास अघाड़ी की सरकार

गौरतलब है कि पिछले साल हुए महाराष्ट्र विधानसभा काफी दिलचस्प रहे थे। चुनाव के नतीजों में महाराष्ट्र की जनता ने एनडीए की सरकार को बहुमत दिया था। लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना आमने-सामने हो गईं और आखिर में शिवसेना ने खुद को एनडीए से अलग कर लिया। इसके बाद अजित पंवार ने अपने समर्थक विधायकों के साथ मिलकर भाजपा को समर्थन दिया था और भाजपा-एनसीपी ने मिलकर प्रदेश में अपनी सरकार बनाई थी।

3 दिन ही चल पाई थी देवेंद्र फडणवीस-अजित पंवार की सरकार

फडणवीस इस सरकार में मुख्यमंत्री बने थे, जबकि एनसीपी के नेता अजित पंवार उपमुख्यमंत्री बनाए गए थे। इसके लिए देवेंद्र फडणवीस को राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने अल सुबह ही मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवा दी थी। जिसकी विपक्ष ने काफी आलोचना की थी। बाद में एनसीपी अध्यक्ष शरद पंवार के दखल के बाद एनसीपी के विधायकों ने फडणवीस सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था। ऐसे में ये सरकार महज 3 दिन ही चल पाई थी। इसके बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाने के लिए महाविकास अघाड़ी गठबंधन बनाया।

देवेंद्र फडणवीस के बयान पर संजय राउत ने किया पलटवार

देवेंद्र फडणवीस ने जहां इस घटना को याद नहीं रखने योग्य बताया और कहा कि अगर उद्धव ठाकरे की अगुवाई में महाविकास अघाड़ी सरकार गिरती है, तो उनकी जगह पर आने वाली सरकार का शपथ समारोह भोर यानि कि सुबह में नहीं होगा, जैसा कि पिछले साल हुआ था। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने पलटवार करते हुए कहा कि आज पिछले साल तीन दिन के लिए बनी सरकार की सालगिरह है। हमारी सरकार अगले चार साल भी पूरे करेगी। विपक्षी पार्टियां निराश होकर ऐसी बातें करती हैं। वो भी अच्छी तरह से जानते हैं कि महाराष्ट्र के लोग महाविकास आघाड़ी के साथ हैं।

संजय राउत का दावा- अगले चुनाव में भी वापसी करेगी महाविकास अघाड़ी सरकार

देवेंद्र फडणवीस के दावे पर संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में ऐसी सुबह कभी नहीं आएगी। शिवसेना नेता ने दावा किया कि अगले विधानसभा चुनाव में भी महाविकास अघाड़ी सत्ता में वापस आएगी। भाजपा कम से कम अगले चार साल तक सत्ता की किरणें नहीं देखेगी। चार साल बाद विधानसभा चुनाव होंगे और हमारी पार्टी फिर से जीतेगी।

रावसाहेब पाटिल दानवे ने किया 2-3 महीनों में भाजपा की सरकार बनने का दावा

इसी बीच केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रावसाहेब पाटिल दानवे ने दावा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में अगले दो-तीन महीनों में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। भाजपा नेता ने विधान परिषद् के चुनाव प्रचार के दौरान परभणी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘आप यह मत सोचिए कि हमारी सरकार नहीं बनेगी, यह दो-तीन महीनों में बनेगी। हम इन चुनावों के समापन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here