Home Sports बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल जल्द खत्म, भारत ने...

बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल जल्द खत्म, भारत ने बनाए 2/62 रन

205
0

दा एंगल।
ब्रिस्बेन।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिर टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। मेजबान का पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय सही साबित नहीं हुआ और उसके सलामी बल्लेबाज सस्ते में निपट गए। लेकिन लाबुशेन और स्मिथ के बीच तीसरे विकेट के लिए 70 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। स्मिथ वाशिंगटन सुंदर का शिकार बने। उपकप्तान रोहित शर्मा ने सुंदर की गेंद पर स्मिथ का शानदार कैच पकड़ा।

लाबुशेन ने जड़ा शानदार शतक

एक छोर पर लाबुशेन पारी को संभाले रखा। वेड ने भी लाबुशेन का अच्छा साथ दिया और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 113 रन जोड़े। इनकी साझेदारी को अपना पहला मैच खेल रहे नटराजन ने तोड़ा। इसके बाद ग्रीन बल्लेबाजी करने आए। लाबुशेन ने भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक लगाया। मार्नस लाबुशेन का ये आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का 5वां शतक रहा और अब वो स्टीव स्मिथ, बाबर आजम और बेन स्टोक्स से आगे निकल गए हैं।

भारत की लचर फील्डिंग

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में इन बल्लेबाजों के नाम पर चार-चार शतक दर्ज हैं तो वहीं लाबुशेन ने पांचवां शतक लगाकर सबको पीछे छोड़ दिया है। लाबुशेन के शतक पूरा कराने में भारतीय फिल्डिंग का भी पूरा योगदान रहा। लाबुशेन के भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने तीन कैच टपकाएं। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 274 रन बनाए थे। दूसरे दिन का खेल के पहले ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने दो चौके लगा दिए। कप्तान टिम पेन ने 102 गेंदों पर अपना नौवां अर्द्धशतक पूरा किया।

शार्दुल ठाकुर ने कप्तान टिम पेन को चलता किया। कुछ देर बाद ही वाशिंगटन सुंदर ने कैमरन ग्रीन को क्लीन बोल्ड कर दिया। इस प्रकार भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रन पर सिमट दी। भारत की ओर से नटराजन, वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने तीन-तीन विकेट लिए।

मैच में खास बात यह रही कि टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले नटराजन और सुंदर ने एक अनोखा रिकार्ड बना दिया। नटराजन और सुंदर अब एक ही टेस्ट पारी में तीन विकेट लेने के क्लब में शामिल हो गए हैं। खास बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों ने यह कारनामा अपने करियर के पहले ही मैच में हासिल कर लिया। ऐसा भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 72 साल बाद हुआ है। वहीं तेज बारिश आ जाने की वजह से खेल को जल्द ही रोक दिया गया। मैच खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट पर 62 रन बना लिए थे। इस तरह भारत अभी ऑस्ट्रेलिया से 307 रन पीछे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here