Home Business रविवार के दिन मिली कुछ राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

रविवार के दिन मिली कुछ राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

123
0

द एंगल।

जयपुर।

रविवार का दिन देशवासियों के लिए कुछ राहत लेकर आया। पिछले 21 दिनों से लगातार बढ़ती डीजल-पेट्रोल (diesel price today) की कीमतें 22वें दिन स्थिर हो गईं। तीन हफ्तों बाद यह पहला दिन है, जब डीजल-पेट्रोल की कीमतों (diesel petrol price today) में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं देखी गई। आज दिल्ली में अब पेट्रोल (Petrol price today) 80.38 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल की कीमत 80.40 रुपए प्रति लीटर है। जयपुर में पेट्रोल की कीमत आज भी 87 रुपए 53 पैसे और डीजल की कीमत 81 रुपए 21 पैसे ही है।

प्रमुख मेट्रो सिटीज़ में ये हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें

इंडियन ऑयल के अनुसार मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87 रुपए 14 पैसे प्रति लीटर है। वहीं डीजल की कीमत 78 रुपए 71 पैसे प्रति लीटर है। वहीं कोलकाता में आज पेट्रोल 82 रुपए 05 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल की कीमत 75 रुपए 52 पैसे प्रति लीटर है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 83.59 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 77.61 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

पेट्रोल-डीजल 21 दिन में कितना महंगा हुआ ?

अगर कीमतों में बढ़ोतरी की बात करें तो जयपुर में पिछले 21 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 10 रुपए 86 पैसे और डीजल की कीमतों में 9 रुपए 67 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है। लॉकडाउन के कारण काफी लोग बेरोजगार हो चुके हैं और काफी लोगों के सामने आज भी रोजी-रोटी का संकट बना हुआ है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी ने आम आदमी की तो कमर ही तोड़कर रख दी है। क्योंकि डीजल की कीमतें बढ़ने से ट्रकों के जरिए आने वाले सामान की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में दैनिक जरूरत की चीजें और फल-सब्जियां भी धीरे-धीरे आम आदमी की थाली से दूर हो रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here