Home Politics मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के इस बयान ने राजस्थान में फिर बढ़ा...

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के इस बयान ने राजस्थान में फिर बढ़ा दी ‘सियासी गर्मी’

68
0
अपने आवास पर मीडिया को संबोधित करते मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

The Angle

जयपुर।

कांग्रेस आलाकमान के निर्देश के बाद भले ही राजस्थान कांग्रेस के नेता पिछले दिनों घटे सियासी घटनाक्रम पर कुछ भी बयानबाजी करने से बच रहे हों, लेकिन फिर भी कुछ नेताओं के बयान प्रदेश की सियासी गर्मी को बढ़ाने के लिए काफी हैं। ऐसा ही एक बयान कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की तरफ से भी आया है।

प्रताप सिंह खाचरियावास बोले- सचिन पायलट मेरे घर आए तो पूरे देश में खबर हो गई

खाचरियावास ने सचिन पायलट से मुलाकात के सवाल पर कहा कि परसों रात को सचिन पायलट मेरे घर आए, उन्होंने कॉफी पी, गप्पे ठोके। वो सिविल लाइंस में मेरे घर के बराबर पास ही में रहते हैं। पहले हम दोनों ने BJP के खिलाफ बहुत आंदोलन भी लड़े हैं। वो मेरे घर आ गए, डेढ़ घंटे बात कर गए और गप्पे लगा गए, तो पूरे देश में खबर हो गई कि प्रताप सिंह खाचरियावास के घर पर सचिन पायलट क्यों आ गए ? क्या कारण था ? क्या बातें हुईं ? खाचरियावास बोले- अब मैं क्या बताऊं, सब बातें बताने की होती हैं क्या ? सब बातें कभी नहीं बताईं जाती हैं। अब मैं भी समझने लगा हूं। कुछ बातें अंदर भी रहनी चाहिए। वो ठीक रहता है।

सीएम गहलोत और सचिन पायलट में व्यक्तिगत रंजिश माहौल बना दिया गया, जबकि ऐसा कुछ नहीं- प्रताप सिंह खाचरियावास

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा- पायलट के मेरे घर पर आने से सारा माहौल शांत हुआ है। राजस्थान का माहौल अच्छा हुआ है, तो खुश होना चाहिए कि माहौल ठीक हुआ है। पायलट ने तो हमारी मुलाकात को लेकर एक शब्द भी नहीं बोला। मैंने ये कहा कि वो मेरे यहां आए, भजन-कीर्तन तो करेंगे नहीं, बात ही करेंगे। सब बात भी हुई है। उसके बाद मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मिला। क्योंकि मैं उनके साथ मंत्री हूँ। हम एक परिवार में बैठे हैं। अशोक गहलोत और सचिन पायलट में व्यक्तिगत रंजिश नहीं है। ये पॉलिटिक्स है। माहौल बना दिया गया है कि दोनों में व्यक्तिगत रंजिश है, ऐसा नहीं है। दोनों एक ही पार्टी में काम करते हैं। गहलोत बहुत सीनियर हैं, पायलट यंग लीडर हैं।

राजेंद्र गुढ़ा के सचिन पायलट को लेकर दिए बयान पर प्रतिक्रिया देने से किया इनकार

गौरतलब है कि विजयादशमी के मौके पर मंत्री खाचरियावास ने अपने आवास पर शस्त्र पूजन किया था। इसके बाद वे आवास पर ही मीडिया से रूबरू हुए और इस दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। इसके साथ ही मंत्रिमंडल में अपने साथी राजेंद्र गुढ़ा के सचिन पायलट को अभिमन्यु की तर्ज पर चक्रव्यूह में फंसाने और छले जाने के बयान पर खाचरियावास बोले- मैं मेरे मुंह से इस तरह का कोई बयान नहीं देना चाहता। सब मेरे दोस्त और भाई हैं। जिन्होंने बयान दिए उनसे पूछें, मैं अपने बयान के लिए जिम्मेदार हूं।

राजस्थान में लोगों तक पहुंच रहीं सरकार की योजनाएं- खाचरियावास

राजस्थान में उपजे सियासी संकट पर खाचरियावास ने कहा- राजस्थान में योजनाएं लोगों तक पहुंच रही हैं और काम भी हो रहा है। वो काम होना भी चाहिए। इस तरह की घटनाएं होने पर ब्यूरोक्रेसी को बहुत मजा आता है। वो देखती है कि सारी सरकार इधर लगी हुई है, तो सारी योजनाओं का जनता तक फायदा नहीं पहुंचता है। ऐसे में CM फिर एक्शन मोड पर आ गए। उन्होंने ठीक किया, उन्हें लगा कि काम में कोई दिक्कत नहीं आए। गहलोत और सारे मंत्री एक्शन मोड पर आ गए। खाचरियावास बोले-मैं भी परसों और कल लगातार सेक्रिटेरिएट में था।

काम में कोई कमी नहीं आने देंगे, हम जान लगा देंगे, लेकिन राजस्थान की जनता तक हर वेलफेयर योजना पहुंचाकर दम लेंगे। अगर कोई हमारी वेलफेयर और विकास की योजनाओं को रोकने का काम करेगा, तो हम उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे क्योंकि ये योजनाएं राजस्थान और जनता के हित में हैं। जनता को कोई परेशानी नहीं आएगी, चाहे हमारी जान चली जाए।

Previous articleनसीराबाद में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई 5 की मौत
Next articleVoice of Rajasthan: in Gehlot we trust

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here