Home National अनंतनाग में हिज्बुल का टॉप कमांडर मसूद ढेर

अनंतनाग में हिज्बुल का टॉप कमांडर मसूद ढेर

85
0

द एंगल।

श्रीनगर।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के डोडा जिले में एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल डोडा एक बार फिर से आतंक मुक्त हो गया है। दरअसल डोडा का रहने वाला हिज्बुल कमांडर मसूद (Masood) सोमवार सुबह अनंतनाग (Anantnag) जिले में हुई मुठभेड़ में मारा गया। वह डोडा जिले में जीवित बचा आखिरी आतंकी था। मसूद के सफाए के साथ ही डोडा जिले में अभी तक मौजूद सभी आतंकियों का सफाया किया जा चुका है। मसूद के पास से कई हथियार भी बरामद किए गए।

एनकाउंटर बीती रात 11 बजे शुरु हुआ था

उधर जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आज सुबह हुई मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए। मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों का साझा ऑपरेशन बीती रात 11 बजे शुरू हुआ था। मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों के पास से एक AK-47 बरामद हुई। आतंकियों के पास से 2 पिस्तौल भी बरामद हुईं। एनकाउंटर अब खत्म हो चुका है।

इस साल अब तक 116 आतंकियों का किया जा चुका सफाया

मारे गए आतंकियों में हिज्बुल कमांडर मसूद और लश्कर के 2 आतंकी शामिल थे। मसूद डोडा का ही रहने वाला था। सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। त्राल के बाद अब डोडा भी आतंक मुक्त हो गया है। जम्मू कश्मीर में इस साल जनवरी से लेकर अब तक मुठभेड़ में 116 आतंकी मारे जा चुके हैं।

1989 के बाद पहली बार त्राल से हिजबुल आतंकियों का पूरी तरह सफाया

इस साल घाटी में इन तीन आतंकवादियों के मारे जाने के साथ अब तक मारे गए आतंकियों की अधिकारिक संख्या 116 हो गई है। इनमें अब तक के सभी विभिन्न आतंकवादी संगठनों के 7 ऑपरेशनल कमांडर शामिल हैं। केवल जून के महीने में यह 13वीं मुठभेड़ है, जिसमें सुरक्षाबलों ने घाटी में 40 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है।

सबसे ज्यादा हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी मारे गए

हिज्बुल मुजाहिद्दीन सुरक्षाबलों का मुख्य निशाना बना रहा। सभी आतंकवादी संगठनों में से इसके सब से ज्यादा आतंकी मारे गए। इसमें शीर्ष कमांडरों में ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू भी शामिल है। हाल ही में पुलिस ने दावा किया था कि त्राल का इलाका अब हिज्ब मुक्त हो गया है, जो 1989 से ही हिज्बुल मुजाहिद का केंद्र बना हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here