Home Business कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच परिवहन मंत्री का राहत भरा ऐलान

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच परिवहन मंत्री का राहत भरा ऐलान

92
0

द एंगल।

नई दिल्ली।

भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक देशभर में लागू रहेगा। इसी बीच सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की ओर से एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों का काम आसान करने के लिए देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए आदेश दिया जाता है कि देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद किया जाए। इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को जरूरी समय बचाने में मदद मिलेगी।

टोल प्लाजा पर नहीं लिया जाएगा टोल

मंत्री ने कहा कि सड़कों का प्रबंधन और टोल प्लाजा पर आपात संसाधनों की मौजूदगी पहले की तरह ही रहेगी। इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highways Athourity Of India- NHAI) को सलाह दी थी कि वह देशव्यापी बंद के संबंध में गृह मंत्रालय के आदेश का पालन करे। मौजूदा स्थिति को ‘अप्रत्याशित घटना’ के रूप में देखा जा सकता है। आपको बता दें कि भारत में अबतक इस वायरस की चपेट में आकर 13 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 649 लोग इससे संक्रमित हैं।

डब्ल्यूएचओ ने भी की पीएम मोदी के कदम की सराहना

संयुक्त राष्ट्र ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रति एकजुटता जताई है। संगठन की स्वास्थ्य एजेंसी, डब्ल्यूएचओ के एक शीर्ष अधिकारी ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के कदम को ‘व्यापक और मजबूत’ बताते हुए उसकी प्रशंसा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here