Home Education विद्या संबल योजना के तहत अब प्रिंसिपल अपने स्तर पर लगा सकेंगे...

विद्या संबल योजना के तहत अब प्रिंसिपल अपने स्तर पर लगा सकेंगे गेस्ट फैकल्टी शिक्षक

14
0

The Angle

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला विद्या संबल योजना को लेकर सवालों में घिरते नजर आए। योजना के तहत सरकारी स्कूलों में गेस्ट फेकल्टी पर टीचर लगाने हैं। योजना से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि गेस्ट फैकल्टी योजना को कुछ समय के लिए स्थगित किया है। इसे रद्द नहीं किया है। इस पर नेता प्रतिपक्ष ने सवाल उठाते हुए कहा- इतने समय से पद खाली पड़े हैं। बच्चों को कौन पढ़ाएगा ? इस पर मंत्री ने तर्क दिया कि आरक्षण का प्रावधान करने के लिए कुछ समय के लिए योजना स्थगित की है।

विद्या संबल योजना पर सदन में घिरे शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला

लेकिन जब नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने फिर से मंत्री से अपना सवाल दोहराया, तो स्पीकर सीपी जोशी ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि शिक्षकों के खाली पदों को गेस्ट फैकल्टी से भरने की योजना सिरे नहीं चढ़ी। आप संविदा पर करना चाहते हैं या केवल गेस्ट फैकल्टी पर। सालभर तक विद्या संबल योजना में पद नहीं भरने से बच्चों की पढ़ाई नहीं हो रही है। इसकी व्यवस्था करें। इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि अब आगे से स्कूल प्रिंसिपल के स्तर पर गेस्ट फैकल्टी लगाए जा सकेंगे। प्रिसिंपल को गेस्ट फैकल्टी लगाने का अधिकार दिया जाएगा।

आज फिर पेपर लीक मुद्दे पर जमकर हंगामा होने के आसार, चुनावी साल में भाजपा लगाएगी पूरा जोर

उधर विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन भी बीजेपी पेपर लीक मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। बीजेपी विधायक कल की तरह ही आज भी पेपर लीक का मुद्दा उठाने की तैयारी में हैं। आज इस मुद्दे पर सदन में डेडलॉक बनने की संभावनाएं बन रही हैं। चुनावी साल में यह आखिरी बजट सत्र है, इसलिए विपक्ष पूरी ताकत लगाकर सरकार को घेरने की रणनीति पर चल रहा है।

Previous articleमहाराष्ट्र गवर्नर का पद छोड़ेंगे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ! ट्वीट कर लिखी मन की बात
Next articleपीएम मोदी के राजस्थान दौरे से पहले पायलट समर्थकों में उमड़ा मोदी प्रेम,ये है खास वजह !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here