Home Politics राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा, सीएम गहलोत बोले- चुनाव...

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा, सीएम गहलोत बोले- चुनाव तक जारी रहेगी धमालपट्टी

20
0
राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा, सीएम गहलोत बोले- चुनाव तक जारी रहेगी धमालपट्टी (फाइल इमेज)

The Angle

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत अनुमान के मुताबिक हंगामेदार रही। ऐसे में माना जा रहा है कि विपक्ष का आज का हंगामा विधानसभा की आने वाले दिनों में भी जारी रह सकता है। वहीं राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के सदन में नारेबाजी करने पर सीएम अशोक गहलोत ने विपक्ष पर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि अभिभाषण पूरा पढ़ते तो बीजेपी की हवा निकल जाती, इतनी उपलब्धियां हमारे शासनकाल में हैं। बीजेपी सुनने का साहस नहीं जुटा पाई, इसलिए इस तरह का नाटक कियाय़

पेपर लीक की चिंता विपक्ष से ज्यादा सरकार को- गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पेपर लीक को लेकर विपक्ष के साथी जिस तरह से हंगामा कर रहे हैं, उन्हें ये पता होना चाहिए कि पेपर लीक की चिंता उनसे ज्यादा हमें है। अगर हमारी सरकार नौकरी नहीं दे पाएगी तो सवाल हमारे ऊपर उठेंगे। इसलिए हम खुद चाहते हैं कि पेपर लीक नहीं हों और युवाओं को रोजगार मिले। गहलोत ने बीजेपी नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि वो ये बता दें कि उनकी जहां पर सरकार है, वहां पर क्या पेपर लीक नहीं हो रहा ? उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार पेपर लीक करने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है।

सीएम गहलोत बोले- सरकार की उपलब्धियां सुनने का साहस नहीं जुटा पाया विपक्ष

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल अभिभाषण पढ़ते तो बीजेपी की हवा निकल जाती, क्योंकि सरकार की जो उपलब्धियां हैं वे एक से बढ़कर एक हैं। आम जनता के लिए योजनाएं लागू की गई हैं। उन्होंने ने कहा कि सरकार की उपलब्धियां राज्यपाल के अभिभाषण के जरिए बताने की परंपरा है। विपक्ष सरकार की उपलब्धियों को सुनने का साहस नहीं जुटा पाया। वह घबराकर मुद्दे को डायवर्ट करने के लिए इस तरह का हंगामा कर रहे हैं। गहलोत ने कहा कि विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं है। नेता प्रतिपक्ष सोच समझकर आए थे कि आज सदन में हंगामा करना है। सीएम ने कहा कि हम इनका मुकाबला करेंगे।

बजट अब 10 फरवरी को पेश करेंगे सीएम अशोक गहलोत

वहीं विधासभा की कार्यवाही के बाद बीएसी की मीटिंग हुई, जिसमें आने वाले दिनों में विधानसभा का बिजनेस डिस्कस किया गया। इसके मुताबिक राजस्थान का बजट पहले जहां 8 फरवरी को पेश होना था, वहीं अब ये बजट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 फरवरी को पेश करेंगे। यह गहलोत सरकार के मौजूदा कार्यकाल का 5वां और अंतिम बजट होगा।

Previous articleविपक्ष ने तोड़ी सदन की परंपरा, राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान की नारेबाजी, आरएलपी के तीनों एमएलए 1 दिन के लिए सस्पेंड
Next articleराइट टू हेल्थ बिल के विरोध के बीच मंत्री खाचरियावास ने कह दी बड़ी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here