Home Sports विराट कोहली का आज 32वां जन्मदिन, फैंस ने दी ढेरों शुभकामनाएं

विराट कोहली का आज 32वां जन्मदिन, फैंस ने दी ढेरों शुभकामनाएं

14
0

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे है। सोशल मीडिया पर रात 12 बजे से ही विराट को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। 2013 में आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराज पहले नंबर पर पहुंचे है। जिसके बाद कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सफलता पाई है।

विराट कोहली ने कम उम्र में पाई कई बडी उपलब्धियां

विराट ने अपने काफी कम उम्र में कई बडी उपलब्धियां हासिल की है। साल 2008 में कोहली ने अपने एक दिवसीय अंतर्राष्टरीय मैच की शुरूआत की है। विराट देवधर ट्राॅफी फाइनल में टीम का नेतृत्व करने वाले दूसरे युवा खिलाडी थे। वही कोहली एक दषक में 20 हजार रन बनाने वाले पहले बैट्समैन भी है। साल 2018 में कोहली ने सबसे तेज 10 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज की उपलब्धि भी हासिल की है। इसके साथ ही कोहली आईसीसी प्लेयर और वन डे प्लेयर ऑफ द ईयर से भी सम्मानित हो चुके है। कोहली वन डे मैचों में लगातार तीन शतक बनाने वाले पहले खिलाडी है।

बचपन से ही था क्रिकेट से प्रेम

विराट को बचपन से ही क्रिकेट का काफी शौक था। क्रिकेट के प्रति विराट का प्रेम देखकर उनके पिता ने उन्हें 9 साल की उम्र से ही क्रिकेट की ट्रेनिंग दिलानी शुरू कर दी थी।

कोहली की निजी जीवन के बारे में बात करे तो साल 2017 में उनका विवाह अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ इटली में हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here