Home Sports विराट कोहली ने आने वाले तीन सालों के बारे मेें क्या कहा

विराट कोहली ने आने वाले तीन सालों के बारे मेें क्या कहा

52
0

दा एंगल।
स्पोर्ट्स डेस्क।
विराट कोहली आज भारत के सफलतम कप्तान है और दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार है। विराट कोहली ने न जाने कितने ही मैच में अपने अकेले के दम पर भारत को जीत दिलाई है। उनका भारतीय टीम में बहुत अधिक योगदान रहा है। वे हमेशा अपने खिलाड़ियों में जोश भरते रहते हैं। अपनी इसी काबिलियत की बदौलत ही तो वे भारत के कप्तान बने हैं

वर्कलोड बहुत ज्यादा

अभी हाल ही के दिनों में कप्तान विराट कोहली ने प्रेस से कहा था कि अत्यधिक मैच होने की वजह से खिलाड़ियों को आराम नहीं मिल पाता है जिससे उनमें थकान हो जाती है। इसी तो लेकर उन्होंने बीसीसीआई को भी लिखा था कि विदेशी दौरे से पहले कुछ समय का ग्रेप्स होना चाहिए जिससे कि खिलाड़ियों को आराम मिल सके। कोहली ने अपने आपको आने वाले तीन वर्षों के लिए तैयार करना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि वर्कलोड के साथ अपने आपको हर स्थिति के लिए तैयार कर रहे हैं।

आने वाले वर्ल्ड कप पर नजर

विराट कोहली ने यह इसलिए कहा कि अगले तीन साल में होने वाले दो टी20 वर्ल्ड कप और एक 50 ओवरों के वर्ल्ड कप पर है। इसके बाद वह तीन में से किन्हीं दो प्रारूपों में खेलने पर विचार कर सकते हैं। इसलिए वे अपने आपको तैयार कर रहे हैं। शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में थकान और वर्कलोड मैनेजमेंट पर खुलकर बात की।

उन्होंने कहा कि इस विषय से आप छुप नहीं सकते। करीब 8 साल से मैं साल में लगभग 300 दिन खेल रहा हूं, इसमें सफर और प्रैक्टिस सेशन शामिल हैं। और हर बार उतने ही जोश और जुनून के साथ मैदान पर उतरता हूं। इससे आप पर काफी दबाव पड़ता है।
कोहली इस साल 31 वर्ष के हो जाएंगे, उन्होंने माना कि बीच-बीच में ब्रेक लेते रहने से उन्हें फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि खिलाड़ी हर समय इसी के बारे में सोचते रहते हैं। हम निजी रूप से बीच-बीच में ब्रेक लेते रहते हैं हालांकि कई बार शेड्यूल आपको ऐसा करने की इजाजत नहीं देता। यह उन खिलाड़ियों के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है जो तीनों प्रारूपों में खेलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here