Home National अगले दो दिन और बढ़ेगी उत्तर भारत में सर्दी, दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर

अगले दो दिन और बढ़ेगी उत्तर भारत में सर्दी, दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर

202
0

दा एंगल।
जयपुर।
भारत में सर्दी का प्रकोप अभी थमा नहीं है। देश के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में मौसम विभाग ने शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। आज दिल्ली-एनसीआर में सुबह घना कोहरा छाया रहा। ठंड के साथ हो रहे कोहरे ने लोगों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है। दिल्ली-एनसीआर में कोहरा इतना गहरा था कि कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। विजिबिलिटी काफी कम है। सड़क पर वाहन रेंग रहे हैं। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आज से शीतलहर का प्रकोप और बढ़ जाएगा।

भारत में सर्दी का असर बरकरार

वहीं फ्लाइटों कोहरे का असर रेल यातायात और फ्लाइट्स पर भी पड़ा है, कई फ्लाइट्स रद्द हो गई हैं। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घना कोहरा होने के चलते कई उड़ानें रद्द हो गई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों के अंदर उत्तर-पष्चिमी भारत के कई हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। विभाग का कहना है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में अभी ठिठुरन वाली ठंड से निजात नहीं मिलने वाली है।

शीतलहर का प्रकोप जारी

प्रदेश में भी कई जिलों में कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम रही है। इससे वाहन चालकों को दिन में ही लाइट जलानी पड़ी। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की और गिरावट आ सकती है। पहाड़ों पर बर्फबारी थोड़ी कम हो गई है, लेकिन मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप लगातार जारी है। दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. उधर दक्षिण भारत में उत्तर-पूर्व मॉनसून के चलते कई राज्यों में अगले 3-4 दिनों का बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों से मैदानी इलाकों में चल रही ठंडी उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण उत्तर भारत में तापमान और गिर गया है। राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं राजधानी जयपुर में धूप खिलने से सर्दी का असर कम हुआ है। लेकिन हवा में अभी भी गलन बरकरार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here