Home Politics कोटा के ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को लेकर सीएमओ में हुआ एमओयू, हाड़ौती के...

कोटा के ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को लेकर सीएमओ में हुआ एमओयू, हाड़ौती के लोगों के लिए साबित होगा लाभदायी

127
0
कोटा के ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को लेकर सीएमओ में हुआ एमओयू, हाड़ौती के लोगों के लिए साबित होगा लाभदायी

The Angle

जयपुर।

कोटा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को लेकर त्रिपक्षीय एमओयू मुख्यमंत्री कार्यालय में हुआ। इस दौरान सीएम भजनलाल ने कहा कि विकसित राजस्थान के लक्ष्य की प्राप्ति में विमानन क्षेत्र अहम योगदान रखता है। कोटा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का कार्य समय पर पूर्ण होगा। इससे आमजन को मिलेगी अत्याधुनिक हवाई सुविधा, पर्यटन को पंख लगेंगे। हवाई सुविधाओं के विस्तार का संकल्प सिद्धि की ओर अग्रसर है।

सीएम भजनलाल शर्मा बोले- हवाई क्षेत्र पर भी किया जा रहा फोकस

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि आमजन को अत्याधुनिक हवाई सुविधाएं उपलब्ध कराने के क्रम में कोटा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट मील का पत्थर साबित होगा। इसके निर्माण से प्रदेश में ना केवल पर्यटन को गति मिलेगी साथ शिक्षा और व्यापारिक गतिविधियों में भी इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि विकसित राजस्थान के लक्ष्य की प्राप्ति में विमानन क्षेत्र का विकास अहम है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिस गति से सड़क एवं रेल मार्ग का विस्तार हो रहा है, उसी स्केल पर हवाई क्षेत्र पर फोकस किया जा रहा है।

ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनने से हाड़ौती में मिल सकेगी हवाई सुविधा- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा एवं उद्योगों की नगरी कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण से हाड़ौती अंचल के लाखों निवासियों को हवाई सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। हमारी सरकार के संकल्प की सिद्वि में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल की क्षमता का भी विस्तार किया जा रहा है। वर्तमान में इसकी क्षमता 50 लाख यात्री प्रतिवर्ष है जो विस्तार के बाद बढ़कर 70 लाख प्रतिवर्ष हो जाएगी। उन्होंने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष से आग्रह किया कि जयपुर एयरपोर्ट पर नए स्टेट टर्मिनल के लिए शीघ्र कार्य शुरू करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उदयपुर हवाई अड्डे के विकास और विस्तार तथा उत्तरलाई (बाड़मेर) हवाई अड्डे पर स्थाई सिविल एन्क्लेव एवं अप्रोच रोड के लिए निःशुल्क भूमि उपलब्ध कराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here