Home Entertainment मानुषी को दिया पेटा ने सबसे कामुक शाकाहारी शख्सियत का खिताब

मानुषी को दिया पेटा ने सबसे कामुक शाकाहारी शख्सियत का खिताब

340
0

द एंगल

मुंबई

मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने के बाद अपने कई कामों की वजह से चर्चा में रहती है। एक बार फिर चर्चा के विषय बनी हुई हुई। मानुषी छिल्लर को पशुओं की भलाई के लिए काम करने वाली संस्था पीपुल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल्स ने सबसे कामुक शाकाहारी शख्सीयत के सम्मान से सम्मानित किया है। वह शाकाहारी है और  शाकाहार को शरीर के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद मानती है। मानुषी को जानवरों से काफी लगाव है और वह शाकाहार को बढ़ावा भी देती है।मानुषी ये भी मानती हैं कि शाकाहारी रहकर सेहत को अच्छा रखा जा सकता है। वह नहीं मानतीं कि सिर्फ शाकाहार से शरीर में किसी तरह के पौष्टिक तत्वों की कमी होती है।

मानुषी की सेहत का राज शाकाहारी होना

पेटा की तरफ से मिले ख़िताब के बाद मानुषी ने अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा की “दरअसल शाकाहारी होना मेरे लिए जिंदगी जीने का तरीका है। मेरे अभिभावक भी शाकाहारी ही रहे और भोजन के इस विकल्प को चुनने के बाद मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मेरी ज़िंदगी में किसी चीज़ की कमी है। मैं शुरू से ही शाकाहारी रही हूं और मुझे कभी ऐसा नहीं महसूस हुआ कि मुझे अपने खान पान की आदतों में किसी तरह के बदलाव की जरूरत है।” वह कहती हैं, “मैं मानती हूं कि शाकाहारी भोजन काफी पौष्टिक होता है। सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होने के साथ-साथ ये कोलेस्ट्रॉल और ब्लड प्रेशर को कम करने में भी मदद करता हैं। मेरे जीवन में शांति की बड़ी अहमियत है और मुझे बेहद खुशी है कि मैं एक शाकाहारी प्राणी हूं।”

इस फिल्म में करेंगी डेब्यू

मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने के बाद फिल्मों में भी काम करने जा रही है। उनकी पहली फिल्म यशराज बैनर की होगी। मानुषी के हीरो होंगे अक्षय कुमार। मानुषी यशराज फिल्म्स की सबसे बड़ी ऐतिहासिक फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार के साथ डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। वह अपने इस नए प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित और खुश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here