Home Entertainment क्या ‘मिशन इम्पॉसिबल: डेड रेकनिंग पार्ट 2’ अपने जानदार स्टंट्स की वजह...

क्या ‘मिशन इम्पॉसिबल: डेड रेकनिंग पार्ट 2’ अपने जानदार स्टंट्स की वजह से पार्ट 1 से भी ज्यादा बेमिसाल साबित होगी?

471
0
मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन' में, एथन हंट (फाइल फोटो)

टॉम क्रूज़ सिल्वर स्क्रीन पर एक बार फिर धमाल मचाने और अपनी अगली बहुप्रतीक्षित फिल्म मिशन ‘इम्पॉसिबल: डेड रेकनिंग पार्ट 1’ के साथ वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह फिल्म वर्ष 2023 की सबसे प्रतीक्षित रिलीज़ में से एक है। इस बीच दर्शकों और फैंस की इंतज़ार की घड़ियाँ आखिरकार कुछ कम हुई हैं, क्योंकि यह फिल्म 12 जुलाई को पूरे भारत में हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ होने जा रही है।

फिल्म को लेकर है एक्साइटमेंट

मूवी को रिलीज़ के बाद कैसी प्रतिक्रिया मिलेगी, फिल्म निर्माता सिर्फ इस दृषिकोण को देखकर ही खुश नहीं हैं, बल्कि वे उन बातों को लेकर भी रोमांचित हैं, जिसे उन्होंने अभी तक प्रकट नहीं किया है। मैकक्वेरी कहते हैं, “अगले पार्ट में, आप महसूस करेंगे कि दुनिया का लगातार विस्तार हो रहा है और आप उन जगहों पर जाएँगे, जहाँ फ्रैंचाइज़ी कभी नहीं गई है। आप दुनिया के उन हिस्सों को देखेंगे, जिन्हें पहले कभी-भी इस तरह से नहीं देखा होगा। और स्पष्ट रूप से कहूँ, तो उनमें से कुछ लम्बे समय तक अस्तित्व में नहीं रहेंगे। इस फिल्म के माध्यम से हमने इसकी कहानी को दुनिया के कोने-कोने तक पहुँचाने का प्रयास किया है।”

फिल्म में खतरनाक स्टंट

क्रूज़ और मैकक्वेरी में से किसी ने भी अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया था कि क्रूज़ अगली फिल्म में दर्शकों के लिए कौन-से अभूतपूर्व स्टंट की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन कम से कम मैकक्वेरी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “डेड रेकनिंग पार्ट वन में बाइक जंप, जो कि बहुत दूर था, यह स्टंट अब तक का सबसे खतरनाक पहलू था, जो हमने कभी करने का प्रयास किया था। इससे भी अधिक खतरनाक स्टंट एकमात्र चीज है, जिसने मुझे डरा दिया। यह वही है, जिसकी योजना हमने पार्ट 2 के लिए बनाई है।”

रोमांचक, महत्वाकांक्षी और भावनात्मक मूवी

हालाँकि, अभी के लिए, दोनों ही यह चाहते हैं कि वे दुनिया भर के दर्शकों के लिए एक अद्भुत कहानी परोस सकें। इसके बारे में उनका कहना है कि मिशन: इम्पॉसिबल अब तक की सबसे रोमांचक, महत्वाकांक्षी और भावनात्मक फिल्म है।” क्रूज़ अपनी लगभग तीन दशक की मिशन यात्रा के बारे में कहते हैं, “मैं हमेशा से जानता था कि ये चीजें ऐसी हैं, जिन्हें हम बेहतरी से कर सकते हैं और बेहतर रूप दे सकते हैं। ऊँचाई की कोई पराकाष्ठा नहीं होती, जरुरत होती है, तो बस चढ़ते जाने की। लेकिन मैं मानता हूँ कि यह फिल्म सचमुच अपने उच्चतम स्तर पर है। मुझ पर मुझसे अधिक भारी और कोई नहीं पड़ सकता। मैंने हमेशा ही अपने लिए मानक सबसे ऊँचे रखे हैं और हमेशा खुद से सर्वश्रेष्ठ की ही अपेक्षा रखता हूँ। मैं कभी-भी अपने दर्शकों की सेवा करने से थकता नहीं हूँ, और इसी कोशिश में रहता हूँ कि मैं उन्हें क्या दूँ, जो उन्हें देखने में सबसे अच्छा लगे।”

टॉम क्रूज़ के प्रोडक्शन में बनी फिल्म

टॉम क्रूज़ के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन’ को पैरामाउंट पिक्चर्स और स्काईडांस द्वारा प्रस्तुत किया गया है, जो 12 जुलाई को पूरे भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

मूवी का आधिकारिक सारांश:

मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन’ में, एथन हंट (टॉम क्रूज़) और उनकी आईएमएफ टीम अपने अब तक के सबसे खतरनाक मिशन पर निकलती है। यह मिशन एक भयानक नए हथियार का पता लगाने के बारे में है, जो यदि गलत हाथों में पड़ जाए, तो पूरी मानवता के लिए खतरा साबित हो सकता है। भविष्य पर नियंत्रण, दुनिया का भाग्य दाँव पर लगने और अंधेरी ताकतों द्वारा एथन के अतीत के साथ छेड़छाड़ करने के बाद दुनिया भर में एक घातक दौड़ शुरू होती है। एक रहस्यमय और सबसे शक्तिशाली दुश्मन का सामना करते हुए, एथन यह विचार करने पर मजबूर हो जाता है कि उसके मिशन से ज्यादा इस दुनिया में कुछ भी मायने नहीं रखता है, यहाँ तक कि उन लोगों का जीवन भी नहीं, जिनकी वह सबसे ज्यादा परवाह करता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here