Home Entertainment मेघना गुलज़ार बनाएंगी ‘मानेकशॉ’ की बायोपिक, ‘सेमबहादुर ‘ होगा नाम

मेघना गुलज़ार बनाएंगी ‘मानेकशॉ’ की बायोपिक, ‘सेमबहादुर ‘ होगा नाम

304
0

द एंगल

मुंबई

बॉलीवुड में बायोपिक का दौर जारी हैं। बैडमिंटन खिलाड़ी सान्या नेहवाल की बायोपिक ‘सान्या’ के बाद निर्देशक मेघना गुलज़ार ने एक और बायोपिक बनाने की घोषणा की हैं । यह बायोपिक भारतीय सेना के पूर्व सेनाध्यक्ष एवं प्रथम फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ पर बनाई जायेगी । इस बायोपिक का नाम होगा ‘सैमबहादुर ‘ मेघना गुलजार अपनी फिल्मों को लेकर काफी सतर्क और सजग रहती हैं । एक बार फिर उनकी इसी खासियत को हम इस बायोपिक के जरिये देखेंगे । भवानी अय्यर ने इस फिल्म की पटकथा लिखी है जबकि इसके संवाद ‘‘बधाई हो’ के लेखक शांतनु श्रीवास्तव ने लिखे हैं।

मेघना गुलज़ार और विक्की कौशल होंगे फिर साथ

विक्की कौशल और मेघना गुलज़ार फिल्म राज़ी में एक साथ काम कर चुके हैं । अब आने वाली इस बायोपिक में ये दोनों साथ में काम करने जा रहे हैं । सैम मानेकशॉ की जयंती पर फिल्म निर्देशक मेघना गुलजार ने एलान किया उनकी बायोपिक का एलान किया हैं । मानेकशॉ 1971 में भारतीय सेना के प्रमुख थे जब भारत ने पाकिस्तान से बांग्लादेश की आजादी का युद्ध लड़ा था। गुलजार और स्क्रूवाला की कंपनी आरएसवीपी ने मानेकशॉ की 107वीं जयंती के मौके पर फिल्म के नाम का खुलासा किया।

विक्की कौशल होंगे युद्ध नायक की भूमिका में

इस फिल्म के बारे में विक्की कौशल ने बताया की उनके माता -पिता पंजाब से हैं और उन्होंने बचपन से सैम बहादुर की कहानियां सुनी हैं । विक्की ने कहा की जब उन्होंने इस फिल्म के बारे में सुना तो काफी उत्साहित हो गया । विक्की कौशल ने राज़ी, उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक जैसी फिल्मो में अपने बेहतर अभिनय का परिचय दिया हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here