Home Entertainment संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को कोर्ट ने भेजा समन

संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को कोर्ट ने भेजा समन

393
0

द एंगल

मुंबई

फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली ने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्माण करा हैं। उनकी फिल्मों और विवादों का पुराना नाता रहा हैं। फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ से पहले आयी ‘पद्मावत’ के नाम को लेकर भी काफी विवाद हुआ था । अब फिर से संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी ‘ भी विवादों में घिर गई हैं। इस फिल्म को लेकर भी संजय की मुसीबतें लगातार बढ़ रही हैं । इस फिल्म पर कानूनी विवाद बढ़ता ही जा रहा हैं । मान-हानि के मामले ने मुंबई की एक कोर्ट ने संजय और आलिया भट्ट को समन भेजा हैं ।

संजय लीला भंसाली पर फिल्म के ट्रेलर पर रोक लगाने को लेकर हुआ केस

जब से संजय की इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ हैं, तब से ये फिल्म कानूनी पचड़ों में पड़ती ही जा रही हैं । अब इस फिल्म को लेकर एक नया विवाद सामने आया हैं । इस विवाद में गंगूबाई के गोद लिए हुए बेटे होने का दावा करने वाले बाबू रावजी शाह ने मान-हानि का केस किया हैं । दरअसल मुंबई के कमाठीपुरा में रहने वाले लोगों ने दावा किया है कि भंसाली की फिल्म में दिखाए गए तथ्य गलत है और सिर्फ उनके समाज को बदनाम करने की एक साजिश है। इसके तहत कोर्ट ने संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट और लेखक को 21 मई को समन किया है।

कमाठीपुर के एक संगठन ने फिल्म के खिलाफ उठायी आवाज

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ गंगूबाई काठियावाड़ी ‘ के खिलाफ कमाठीपुरी की आवाज के नाम से एक संगठन ने आवाज उठायी हैं । इस फिल्म के बारे में उनका कहना हैं की कमाठीपुरा के साथ जुड़े इतिहास को सुधारने में यहां के लोगों की काफी मेहनत रही है, लेकिन ये फिल्म वर्तमान तो खराब करेगी ही, लेकिन भावी पीढ़ियों पर भी इसका सही असर नहीं पड़ेगा’। कहा जा रहा है कि गंगूबाई काठियावाड़ी के मेकर्स कमाठीपुरा के 200 साल पुराने इतिहास को तोड़ मरोड़कर दिखा रहे हैं। उनका कहना है कि फिल्म में दिखाए गए तथ्य ना सिर्फ सच्चाई से दूर हैं बल्कि कई मायने में लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले हैं। उन्होंने मेकर्स पर आरोप लगाया है कि वो दूसरे के दर्द का इस्तेमाल कर खुद को फायदा पहुंचा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here