Home National आप में बगावती सुर, क्या बदलेंगे चुनाव की तस्वीर ?

आप में बगावती सुर, क्या बदलेंगे चुनाव की तस्वीर ?

453
0

The Angle

जयपुर।

दिल्ली का चुनावी दंगल दिनोंदिन दिलचस्प होता जा रहा है। आम आदमी पार्टी सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। लेकिन टिकट वितरण के साथ ही पार्टी में बगावती सुर सुनाई देने लगे हैं। दरअसल मटिया महल विधानसभा क्षेत्र से शोएब इकबाल को टिकट दिए जाने का विरोध जताते हुए, पार्टी के 35 पदाधिकारी चुनाव से पहले ही कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। हाल ही में पूर्व विधायक शोएब इकबाल ने कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन था।

 

पार्षद राकेश कुमार ने लगाया कार्यकर्ताओं को धोखा देने का आरोप

चुनाव से ठीक पहले AAP के नॉर्थ एमसीडी में पूर्व नेता विपक्ष और मौजूदा पार्षद राकेश कुमार सहित 35 पदाधिकारी पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्षद राकेश कुमार ने कहा कि पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को धोखा देकर, कट्टरपंथी और अवसरवादी नेता शोएब इकबाल को मटिया महल सीट से टिकट दे दिया है।

राकेश कुमार का गुस्सा यहीं नहीं थमा। उन्होंने कहा कि CAA-NRC पर AAP पक्षपातपूर्ण रवैया रखती है। यही वजह है कि 35 लोगों ने एक साथ पार्टी का साथ छोड़ने का फैसला किया। राकेश के मुताबिक चांदनी चौक महिला विंग की अध्यक्ष, मटिया महल के माइनॉरिटी और एससी-एसटी विंग के अध्यक्ष ने AAP से इस्तीफा दे दिया है।

 

कांग्रेस शोएब इकबाल के आप में शामिल होने पर दी थी कड़ी प्रतिक्रिया

बता दें कि शोएब इकबाल के AAP में शामिल होने पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने शोएब इकबाल को AAP में शामिल होने पर कहा था, कि CAA और NRC के मुद्दे पर केजरीवाल को कोसने वाले शोएब इकबाल ने पार्टी से टिकट कटने के अंदेशे के चलते कांग्रेस छोड़ी है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया था, कि शोएब के कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

 

आप ने सभी सीटों पर घोषित किए उम्मीदवारों के नाम

गौरतलब है कि आप ने सभी 70 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों ऐलान कर दिया है। उधर कांग्रेस ने भी अभी तक 61 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, 4 सीटों पर भी जल्द ही नामों की घोषणा कर दी जाएगी। कांग्रेस ने 4 सीटें अपनी सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के लिए छोड़ी हैं। इसी तरह भाजपा इस बार 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सभी सीटों पर पार्टी की ओर से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। शेष 3 सीटों पर एनडीए में उसकी सहयोगियों में से 2 पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) और 1 पर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) चुनाव लड़ेंगे। दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान है जबकि नतीजे 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here