Home Entertainment आखिर ऐसा क्या हुआ कि एक दिन के लिए रोक दी गई...

आखिर ऐसा क्या हुआ कि एक दिन के लिए रोक दी गई ‘तारक मेहता…’ की शूटिंग ?

597
0

The Angle

मुम्बई।

टीवी जगत के सबसे हिट सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के सेट पर इस वक्त उदास छाई हुई है, और इस उदासी की वजह है उनके एक साथी का दुनिया से चले जाना। तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकअप आर्टिस्ट आनंद परमार का निधन हो गया। आनंद के निधन की खबर से पूरी टीम सदमे में है। आनंद बीते 10 दिन से बीमार थे, कल 8 फरवरी को उन्होंने अंतिम सांस ली और इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

 

आनंद का आज सुबह किया गया अंतिम संस्कार

रविवार सुबह 10 बजे मुंबई के कांदिवली वेस्ट के हिंदू श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया गया। आनंद करीब 12 साल से तारक मेहता की टीम से जुड़े हुए थे। सारा स्टार्स का मेकअप आनंद ही किया करते थे। आनंद के निधन के बाद एक दिन के लिए शूटिंग भी रोक दी गई है।

 

2018 में डॉ. हाथी का हो गया था निधन

इससे पहले साल 2018 में सीरियल के मशहूर किरदार कवि कुमार आजाद उर्फ डॉक्टर हाथी का निधन हो गया था। उनके निधन की खबर ने भी सबको सकते में डाल दिया था। पहले बताया जा रहा था कि डॉ. हाथी का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। लेकिन उनकी मौत के 2 दिन बाद डॉक्टर ने इस बात का खुलासा किया था, कि उनकी मौत का कारण उनका बिगड़ा हुआ लाइफस्टाइल और बहुत बढ़ा हुआ वजन था। अगर उन्होंने डॉक्टर की बात मान ली होती और अपनी लाइफस्टाइल को चेंज कर वजन कम कर लिया होता तो आज शायद वे जिंदा होते।

 

‘तारक मेहता…’ के लिए अब नया मेकअप आर्टिस्ट ढूंढने की चुनौती

आनंद परमार के निधन से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेकर्स के सामने एक नई चुनौती खड़ी हो गई है। क्योंकि आनंद सर्व-सुलभ मेक-अप आर्टिस्ट थे। धारावाहिक के सभी कलाकार खुशी-खुशी उन्हीं से मेक-अप कराते थे। लेकिन चुनौती एक नए मेक-अप आर्टिस्ट को ढूंढ़ने की है। इसके बाद चुनौती यह भी है कि नया मेकअप मैन क्या सभी कलाकारों को उनके मन-माफिक मेकअप दे पाएगा, या फिर अब धारावाहिक मेकर्स को सभी के लिए अलग-अलग मेक-अप आर्टिस्ट बुलाने होंगे।

 

टीआरपी में आज भी टॉप 10 में शामिल रहता है ‘तारक मेहता….’

उल्लेखनीय है कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को टीवी की दुनिया के सबसे सफल धारावाहिक बताया जाता है। 28 जुलाई 2008 से बहुत छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव के साथ यह शो लगातार चल रहा है। सबसे खास बात ये है कि आज भी शो टीवी की टीआरपी में हमेशा टॉप 10 में काबिज रहता है। इस शो के किरदारा जेठालाल, दया, तारक मेहता, अंजिल, टीपेंद्र, चंपकलाल सभी-सभी इतने मशहूर हो चुके हैं कि अब लोग आपसी बातचीत के दौरान इन नामों का इस्तेमाल करते हैं।

https://www.instagram.com/p/B7QmVJRByJs/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here