Home National विवादित बयान के चलते वारिस पठान के खिलाफ इन धाराओं के तहत...

विवादित बयान के चलते वारिस पठान के खिलाफ इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला !

454
0

द एंगल।

कलबुर्गी।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी तो भड़काऊ भाषणों और विवादित बयानों के लिए जाने जाते ही हैं, इसके साथ ही इस फेहरिस्त में उन्हीं की पार्टी के एक और नेता का नाम जुड़ गया है। दरअसल पार्टी के नेता वारिस पठान के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के चलते अलग-अलग धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने पठान के खिलाफ दंगा भड़काने के इरादे से लोगों को उकसाने के मामले में आपीसीसी की धारा 117, 153 और विभिन्न समूहों के बीच आपसी वैमनस्य को बढ़ावा देने के लिए धारा 153A के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

वारिस पठान ने कर्नाटक के कलबुर्गी में दिया था विवादित बयान

बता दें कि कर्नाटक के कलबुर्गी में 19 फरवरी को सीएए विरोधी रैली में मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान वारिस पठान ने कहा था कि 100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी पड़ेंगे। उनके इसी बयान को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पठान के इस बयान की जमकर आलोचना की गई थी।

 

पठान ने ट्विटर पर अपने बयान के लिए मांगी थी माफी

हालांकि इसके बाद उनके बयान पर हुए बवाल के चलते उन्होंने ट्विटर पर माफी भी मांग ली थी। उन्होंने अपने इस माफीनामे में साफ तौर पर कहा कि उनकी बात को गलत संदर्भ में पेश किया गया। फिर भी अगर उनकी बात से किसी भी जाति धर्म वर्ग के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, तो वे इसके लिए माफी मांगते हैं। आगे उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के सीएए, एनआरसी और एनपीए को फैसले का विरोध कर रहे लोगों की ओर सरकार ध्यान नहीं दे रही है, वे इस बात से नाराज़ हैं।

कांग्रेस ने की थी पठान के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की मांग

कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने कहा कि मुहम्मद अली जिन्ना इसी तरह बोलते थे। दलवई ने कहा,’ये ऐसा है कि जिन्ना इस तरह से ही बातें करते थे। उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि देश में जिन्ना पैदा नहीं होगा। वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कल शुक्रवार को कहा कि पठान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। इसी तरह की टिप्पणी असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी भी करते हैं। वारिस पठान के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस ने हमेशा कट्टरपंथी विचारधारा के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।

 

तेलंगाना में भाजपा नेता रामचंद्र राव ने की देशद्रोह के मामला दर्ज करने की मांग

उधर तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी के नेता रामचंद्र राव ने वारिस पठान के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग उठाई है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि ऐसी भाषा अकबरुद्दीन ओवैसी ने बैसन में निर्मल में बोली थी। इस प्रकार की भाषा और दृष्टिकोण से पता चलता है कि इस पार्टी में अलगाववादी प्रवृत्ति बढ़ रही है। हम इसकी निंदा करते हैं और असदुद्दीन ओवैसी को माफी मांगनी चाहिए।

 

वारिस पठान के बयान पर कांग्रेस नेताओं की चुप्पी को लेकर संबित पात्रा ने साधा निशाना

वारिस पठान के बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत अन्य नेताओं की चुप्पी पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि इन सभी ‘तथाकथित उदारवादियों’ के हाथ में संविधान है और दिल में वारिस पठान।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here