Home Entertainment वाचो ने जारी रखा वृद्धि का सिलसिलाः 45 मिलियन यूजर्स हुए रजिस्टर

वाचो ने जारी रखा वृद्धि का सिलसिलाः 45 मिलियन यूजर्स हुए रजिस्टर

478
0

The Angle
नई दिल्लीे।
भारत के सबसे तेजी से बढ़ रहे ओटीटी प्लेकटफॉर्म में से एक वाचो ने स्थायी रूप से वृद्धि करना जारी रखा है और अब इसने भारत में 45 मिलियन संचयी यूजर बेस की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। साल 2019 में लॉन्च हुए वाचो द्वारा आज विभिन्न जोनर्स में तरह-तरह के शॉर्ट-फॉर्मेट कंटेन्ट की पेशकश की जाती है और यह कई तरह के दर्शकों की जरूरतें पूरी करता है। लाइव टीवी पेशकश और नये जमाने का ओरिजिनल कंटेन्ट वैरायटी पसंद करने वाले लोगों के लिये है और टैलेंट दिखाने वालों के लिये स्वैज पर यूजर-जनरेटेड वीडियोज हैं।

वाचो का फन फटाफट देश के युवाओं को आया पसंद

वाचो चलते-फिरते मजा देने वाले वीडियो कंटेन्ट से दर्शकों को ओरिजिनल कंटेन्ट देता है और इसलिये ब्राण्ड का प्रस्ताव “फन फटाफट’’ देश के युवा ऑडियंस को खूब पसंद आया है। इस उपलब्धि पर अपनी बात रखते हुए, अनिल दुआ, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एवं ग्रुप सीईओ, डिश टीवी इंडिया लिमिटेड, ने कहा कि “अपने प्लेकटफॉर्म पर 45 मिलियन यूजर्स का यह आंकड़ा छूकर हम बहुत खुश हैं। जब हमने वाचो को लॉन्च कर ऑन-डिमांड क्वालिटी कंटेन्ट देने का सफर शुरू किया था, तब हम अपने डीटीएच यूजर्स के मनोरंजन को पूर्ण करना चाहते थे। आज वाचो अपने सभी यूजर्स के लिये रोमांचक एक्सक्लूकसिव कंटेन्ट दे रहा है और साथ ही डिशटीवी और डी2एच ग्राहकों के लिये चलते-फिरते लाइव टीवी सर्विसेज की पेशकश भी कर रहा है।

इसी के साथ उन्होने कहा कि वाचो यूजर्स के लिये अपना टैलेंट दिखाने के पसंदीदा प्लेटफॉर्म के रूप में भी तेजी से उभर रहा है। हम अपनी पेशकश को लगातार मजबूत करने और प्लेसटफॉर्म पर यूजर के अनुभव को बेहतर बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैं और हमें खुशी है कि हम कई और उपलब्धियाँ हासिल करने के लिये सही रास्ते पर चल रहे हैं।”

वाचो की उपलब्धि से उत्साहित

डिशटीवी और वाचो के मार्केटिंग कॉर्पोरेट हेड सुखप्रीत सिंह ने कहा कि “दिलचस्प और शॉर्ट-फॉर्मेट कंटेन्ट हमेशा से देशभर के दर्शकों की कभी पूरी ना हुई आवश्यकता रहा है, खासकर बच्चों और जनरेशन जेड के लिये जो कंजम्पशन और क्रियेशन, दोनों कामों में आगे हैं। इन ट्रेंड्स को देखकर वाचो ने टीयर-1 में अच्छी विजिबिलिटी के अलावा अर्द्धशहरी क्षेत्रों में मजबूत मौजूदगी के साथ ताकत लेना जारी रखा। अब तक इस ऐप का यूजर बेस 45 मिलियन से ज्यादा हो गया है। वाचो ने थोड़े ही समय में जो यह नई उपलब्धि पाई है, इससे हम उत्साहित हैं और इसे अपने यूजर्स की पहली पसंद बनाने के लिये लगातार काम करना चाहते हैं।”

उभरती प्रतिभा को दिया जाता है मौका

देशभर में उभरती प्रतिभा को पहचान और मौका देने के लिये वाचो अपने यूजर-जनरेटेड कंटेन्ट प्लेटफॉर्म ‘वाचो स्वैग’ पर यूजर्स को कंटेन्ट बनाने और दिखाने की अनुमति भी देता है। इस पहल से वाचो अपने कंटेन्टर को ऐप पर पोस्ट करने में मदद देकर न केवल रचनात्मक लोगों को बढ़ावा देता है, बल्कि उन्हें इनाम और बड़े अवसर देकर खुश भी करता है। उभरते कंटेन्ट क्रियेटर्स को प्रेरित करने के अपने एक प्रयास में वाचो ने हाल ही में एशिया के सबसे बड़े कंटेन्ट फेस्टिवल- इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट (आईएफपी) के 11वें सीजन के लिये उसके साथ गठजोड़ भी किया था और उसमें भाग लेने वालों के लिये अपना काम दिखाने का एक्सेक्लूसिव प्लेाटफॉर्म भी बना।

वाचो सारे जोनर्स में देखने लायक कंटेन्ट का एक अनोखा संग्रह लेकर आता है और कई ओरिजिनल शोज की पेशकश करता है, जैसे गुप्ता निवास, जौनपुर, पापा का स्कूटर, आघात, चीटर्स- द वैकेशन, सरहद, मिस्ट्री डैड, जालसाजी, डार्क डेस्टिनेशंस, इट्स माय प्लेजर, 4 थीव्स, लव क्राइसिस, अर्द्धसत्य, छोरियाँ, रक्त् चंदन जैसी वेब सीरीज। इसके पास अपने ओरिजिनल इंफ्लूएंसर शोज भी हैं, जैसे लुक आई कैन कुक और बिखरे हैं अल्फाज। वाचो अभी हिन्दीे, कन्नड़ और तेलुगू में 35 से ज्यादा ओरिजिनल शोज, 300 से ज्यादा एक्सिक्लूसिव प्लेस और 100 से ज्यादा लाइव चैनलों की पेशकश करता है, जो विभिन्न स्क्रीन्स (एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइसेस, डिश एसएमआरटी डिवाइसेस, डी2एच मैजिक डिवाइसेस और फायर टीवी स्टिक) तथा www.WATCHO.com पर उपलब्धी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here