Home Politics राजस्थान में राज्य कर्मचारियों की दिवाली से पहले दिवाली, सीएम गहलोत ने...

राजस्थान में राज्य कर्मचारियों की दिवाली से पहले दिवाली, सीएम गहलोत ने डीए-बोनस बढ़ाने की दी जानकारी

55
0
राजस्थान में राज्य कर्मचारियों की दिवाली से पहले दिवाली, निर्वाचन आयोग ने डीए-बोनस बढ़ाने को दी मंजूरी

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में निर्वाचन आयोग ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने और 6 लाख कर्मचारियों को दीपावली पर बोनस देने वाली फाइल को मंजूरी दे दी है। ऐसे में दीपावली आने में भले ही अभी कुछ दिन का समय बाकी हो, लेकिन राजस्थान के राज्यकर्मियों की अभी से दिवाली मन गई है। इसके साथ ही राजस्थान में डीए अब 42% से बढ़कर 46% हो गया है।

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर दी महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने की जानकारी

इस बारे में सीएम गहलोत ने भी ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि यह खुशी की बात है कि राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के हित में सरकार द्वारा भेजे 4% महंगाई भत्ता वृद्धि प्रस्ताव को निर्वाचन आयोग से मंजूरी मिल गई है। अब राजस्थान में महंगाई भत्ता 42% से बढ़कर 46% हो गया है। इस कदम से 8 लाख से ज्यादा कर्मचारी और 4 लाख से ज्यादा पेंशनर लाभान्वित होंगे।

https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1719230131485716551

बोनस बढ़ने पर 500 करोड़ और डीए बढ़ने से 1646 करोड़ रुपए का भार आएगा सरकार पर

अनुमान लगाया जा रहा है कि बोनस बढ़ने पर राज्य सरकार पर करीब 500 करोड़ रुपए का आर्थिक भार आएगा। इसी तरह महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में बढ़ोतरी से राज्य पर सालाना करीब 1 हजार 646 करोड़ रुपए का आर्थिक भार आने का अनुमान लगाया जा रहा है। बता दें राज्य सरकार ने पिछले डेढ़ साल में कर्मचारियों का डीए 12% बढ़ाया है। राज्य सरकार को बोनस और डीए बढ़ाने को निर्वाचन आयोग की मंजूरी की सूचना सोमवार रात मिल गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here