Home International Health भजनलाल सरकार ने सिर्फ 5 लोगों की हीट वेव से मौत की...

भजनलाल सरकार ने सिर्फ 5 लोगों की हीट वेव से मौत की बात मानी, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने साधा निशाना

29
0
भजनलाल सरकार ने सिर्फ 5 लोगों की हीट वेव से मौत की बात मानी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने साधा निशाना

The Angle

जयपुर।

प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी और लू के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में सरकारी स्तर पर किए जा रहे प्रयासों को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक अहम बैठक ली। इसमें चिकित्सा, वन एवं पर्यावरण, ग्रामीण विकास और पंचायती राज के विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। वहीं प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राज्य सरकार को आड़े हाथ लिया।

डोटासरा बोले- मृतकों को मुआवजा देने से बचने के लिए आंकड़े छिपा रही सरकार

डोटासरा ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कहा कि भीषण गर्मी और हीट वेव के प्रबंधन में भाजपा सरकार पूरी तरह विफल रही। वहीं अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद मृतकों को मुआवजा देने से बचने के लिए मौत के आंकड़े छिपाने का भी पाप कर रही है। SMS अस्पताल से चौंकाने वाली सूचना है, जहां हीट वेव से मौत के बाद करीब 40 अज्ञात लोगों के शव मोर्चरी में हैं, हर दिन करीब 20-25 अज्ञात लोगों के शव मोर्चरी में आ रहे हैं। लेकिन सरकार मुआवजा देने से बचने के लिए मौत के अलग-अलग कारण बताकर 3 दिन के भीतर पोस्टमार्टम करके मामलों को निपटा रही है।

अज्ञात शव की शिनाख्त और परिवार ढूंढने में लगते हैं करीब 7 दिन

पीसीसी चीफ ने कहा कि अज्ञात शव की शिनाख़्त, पुलिस की कार्रवाई, परिवार को ढूंढने और समाचार पत्र में सूचना प्रकाशित करने की प्रक्रिया में करीब 7 दिन लग जाते हैं। इसके बाद डेड बॉडी को डिस्पोज किया जाता है। ये आंकड़े सिर्फ SMS अस्पताल के हैं, पूरे प्रदेश के हालात और भी भयावह और चिंताजनक हैं। सरकार सिर्फ 5 लोगों की हीट वेव से मौत बता रही है, जबकि सच्चाई ये है कि प्रदेश में भयंकर गर्मी और हीट वेव से मौतों का आंकड़ा बेहद डरावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here