Home National राजस्थान को लेकर कांग्रेस आलाकमान का महामंथन, सीएम गहलोत वर्चुअली जुड़े बैठक...

राजस्थान को लेकर कांग्रेस आलाकमान का महामंथन, सीएम गहलोत वर्चुअली जुड़े बैठक से

90
0
राजस्थान को लेकर कांग्रेस आलाकमान की अहम बैठक, सीएम गहलोत वर्चुअली जुड़े बैठक से

The Angle

नई दिल्ली।

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक जारी है। बैठक में कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, एआईसीसी के तीनों सहप्रभारी, सचिन पायलट समेत कई मंत्री, प्रमुख नेता और बोर्ड के अध्यक्ष शामिल हैं। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पैरों में लगी चोट के चलते दिल्ली नहीं आ सके। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअली इस बैठक से जुड़े हुए हैं। वहीं जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब ढाई बजे सुखजिंदर सिंह रंधावा मीडिया से रूबरू होंगे और मीटिंग को लेकर ब्रीफ करेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के भी मौजूद रहने की संभावना है।

राजस्थान चुनाव को लेकर हो रही बैठक में सचिन पायलट के मुद्दे पर चर्चा की संभावना नहीं

बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में राजस्थान के विधानसभा चुनावों में क्षेत्र और वर्ग के हिसाब से अहम मुद्दों और उनका चुनाव में कैसे फायदा लिया जाए, इस पर चर्चा की जा रही है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि बहुप्रतीक्षित सचिन पालयट के मुद्दे पर इस बैठक में चर्चा नहीं की जा रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक के बाद पार्टी के कुछ नेता और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मिलकर इस पर चर्चा करेंगे। सचिन पायलट भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे।

क्षेत्रीय दलों से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए भी रणनीति पर हो रही चर्चा

इसके साथ ही मंत्रिपरिषद फेरबदल विस्तार की कितनी जरूरत है ? नए जिलों के गणित से कितना लाभ मिलेगा ? किन प्रमुख योजनाओं को प्रचार-प्रसार में प्रमुखता देनी है? आपसी एकता की बात, क्षेत्रीय या स्थानीय दलों से नुकसान को कैसे रोका जाए ? इसके साथ ही खड़गे और राहुल गांधी के भावी दौरों की कार्ययोजना पर भी चर्चा की जा रही है। बता दें राजस्थान के एक दर्जन से ज्यादा मंत्री और डेढ़ दर्जन से अधिक विधायक 3 दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। ऐसे में आने वाले समय में कांग्रेस की सत्ता और संगठन में व्यापक बदलाव किए जाने की संभावना जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here