Home National विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई...

विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई सीडब्ल्यूसी की बैठक

66
0
विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुलाई सीडब्ल्यूसी की बैठक (फाइल इमेज)

The Angle

नई दिल्ली।

अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक ये मीटिंग 9 अक्टूबर को बुलाई गई है। वहीं देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों को लेकर कभी भी चुनाव आयोग घोषणा कर सकता है। ऐसे में एकाएक सीडब्ल्यूसी की मीटिंग बुलाने को लेकर प्रदेश में सियासी चर्चाएं तेज हो गई हैं।

सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सीएम अशोक गहलोत सहित कई नेता होंगे शामिल

बताया जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सीडब्ल्यूसी मेंबर सचिन पायलट, गहलोत कैबिनेट में मंत्री और सीडब्ल्यूसी मेंबर महेंद्रजीत सिंह मालवीय, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश सहित सीडब्ल्यूसी के अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची और चुनावी गठबंधन को लेकर चर्चा संभव

वहीं इस बैठक में होने वाली चर्चा का एजेंडा क्या होगा, इसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। जानकारों का मानना है कि 9 अक्टूबर को संभवतः राजस्थान सहित अन्य चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। ऐसे में पार्टी प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा को घेरने की अपनी रणनीति, कांग्रेस के उम्मीदवारों की टिकट सूची और कांग्रेस आगामी चुनाव में किसी दल से गठबंधन करेगी, या सभी 200 सीटों पर कैंडिडेट घोषित करते हुए अकेले ही चुनाव लड़ेगी, इसे लेकर चर्चा की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here