Home Politics कांग्रेस के टिकटों पर महामंथन के बीच सीपीआईएम ने राजस्थान की 17...

कांग्रेस के टिकटों पर महामंथन के बीच सीपीआईएम ने राजस्थान की 17 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

45
0
कांग्रेस के टिकटों पर महामंथन के बीच सीपीआईएम ने राजस्थान की 17 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

The Angle

जयपुर।

कांग्रेस पार्टी अभी तक राजस्थान में अपने दावेदारों के नामों पर ही निर्णय नहीं कर पाई है और आज से प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सरकार को समर्थन देने वाली कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्कसिस्ट) (CPIM) ने प्रदेश की 17 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

सीपीआईएम के दोनों मौजूदा विधायकों के टिकट रखे गए बरकरार

पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कामरेड अमराराम चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पार्टी के मौजूदा दोनों एमएलए बलवान पूनिया की भादरा से और गिरधारी लाल महिया की श्रीडूंगरगढ़ से टिकट की दावेदारी को बरकरार रखा गया है। इसके अलावा अमराराम चौधरी खुद भी सीकर की दांतारामगढ़ सीट से चुनाव लड़ेंगे।

अमराराम ने कांग्रेस से गठबंधन को लेकर बातचीत से किया इनकार

वहीं सीपीआईएम के प्रदेशाध्यक्ष ने इसके साथ ही 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने स्पष्ट किया कि अभी तक कांग्रेस पार्टी से गठबंधन को लेकर बातचीत नहीं हुई है। वहीं कांग्रेस पार्टी अभी तक अपनी सीटों की स्थिति फाइनल नहीं कर सकी है। ऐसे में हमने प्रदेश की 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के साथ 3 सीटों पर गठबंधन होने की खबरों पर भी नाराजगी जाहिर की। अमराराम ने कहा कि उनकी पार्टी के मौजूदा विधानसभा में ही 2 विधायक हैं, तो 3 पर गठबंधन क्यों होगा।

कई सीटों पर कांग्रेस को टिकट के लिए करनी पड़ रही काफी मशक्कत

बता दें सीपीआईएम की तरफ से 17 नामों की सूची ऐसे समय में जारी की गई है जब कांग्रेस पार्टी में खुद ही कई सीटों पर टिकट फाइनल करने को लेकर काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। दरअसल कई सीटों पर पार्टी जिन नेताओं को टिकट देना चाहती है, उनके पक्ष में क्षेत्र में सकारात्मक माहौल नहीं है, जबकि कई युवा नेताओं के पास समर्थकों की बड़ी फौज है। ऐसे में यह भी देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस पार्टी अनुभव और युवा में से किस पर दांव लगाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here