Home Politics चुनाव आयोग ने 5 आईपीएस और एक आईएएस अफसर का किया तबादला,...

चुनाव आयोग ने 5 आईपीएस और एक आईएएस अफसर का किया तबादला, कार्मिक विभाग से आदेश जारी

97
0
चुनाव आयोग ने 5 आईपीएस और एक आईएएस अफसर का किया तबादला, कार्मिक विभाग से आदेश जारी

The Angle

जयपुर।

प्रदेश में पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से चुनाव करवाने के लिए निर्वाचन आयोग प्रतिबद्ध है। इसी प्रतिबद्धता के अनुरूप हाल ही में आयोग ने 3 आईपीएस और एक आईएएस को निलंबित कर दिया था। अन्य राज्यों से लगने वाले इन जिलों में अवैध रूप से शराब की तस्करी की शिकायत मिली थी, जिसे रोकने में ये अधिकारी विफल रहे थे। इसके चलते इनके खिलाफ चुनाव आयोग ने ये सख्त कार्रवाई की थी।

चुनाव आयोग ने 5 आईपीएस अफसरों का किया ट्रांसफर

अब चुनाव आयोग ने इन रिक्त चल रहे पदों सहित 2 अन्य पदों पर भी आईपीएस के तबादले के आदेश जारी कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने 5 IPS और एक IAS अफसर का तबादला किया है। इनमें राजीव पचार को हनुमानगढ़ SP के पद पर लगाया गया है, योगेश दाधीच को भिवाड़ी SP के पद पर लगाया गया है, आलोक श्रीवास्तव को डीडवाना-कुचामन SP के पद पर लगाया गया है, शांतनु कुमार को जयपुर ग्रामीण SP के पद पर लगाया गया है, जबकि प्रवीण नायक नूनावत को चूरू SP लगाया गया है।

आईएएस अविचल चतुर्वेदी का हुआ तबादला, अलवर का जिला कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट बनाया

इसी तरह IAS अविचल चतुर्वेदी का भी तबादला किया गया है और उन्हें अब जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट, अलवर के पद पर जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले तक IAS अविचल चतुर्वेदी जलदाय विभाग में संयुक्त शासन सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। जल जीवन मिशन में मिशन निदेशक की भी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। इन तबादलों के संदर्भ में कार्मिक विभाग ने जरूरी आदेश जारी कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here