Home Politics भाजपा सांसदों के विरोध प्रदर्शन पर लोकेश शर्मा का तंज, केंद्रीय मंत्री...

भाजपा सांसदों के विरोध प्रदर्शन पर लोकेश शर्मा का तंज, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर लगाए गंभीर आरोप

102
0
लोकेश शर्मा (विशेषाधिकारी ,सीएम गहलोत ) (फाइल फोटो )

दिल्ली के संसद भवन पर राजस्थान भाजपा सांसदों के प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा ने सवाल खड़े किए हैं। लोकेश शर्मा ने केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के सांसदों पर तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान की जनता ने सभी सीट भारतीय जनता पार्टी की झोली में डाल दी थी लेकिन इन सांसदों ने पूरे 4 साल कभी राजस्थान की सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने तो केंद्रीय जल संसाधन मंत्री होते हुए भी राजस्थान में भाजपा का राज लाने की शर्त पर पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के लिए 46 हजार करोड़ रुपए देने की बात की।

लोकेश शर्मा का शेखावत पर तंज

शर्मा का कहना है कि गजेंद्र सिंह शेखावत और भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व राजस्थान की जनता को पानी के हक से वंचित रखना चाहता है। उनका ऐसा बर्ताव पार्टी को ऐसा प्रदर्शन शोभा नहीं देता। लोकेश शर्मा ने कहा कि चुनाव आने वाले हैं, इसलिए भारतीय जनता पार्टी के सांसदों को राजस्थान की याद आ रही है, जबकि प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ लगातार प्रभावी कार्रवाई हो रही है, पुलिस त्वरित एक्शन ले रही है। लोकेश शर्मा ने ट्विटर पर भाजपा के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय के ट्वीट को कोट ट्वीट करते हुए ये प्रतिक्रिया दी।

लोकेश शर्मा ने उठाया ईआरसीपी का मुद्दा

आपको बता दे कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल और सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति से जुड़ा हुआ मुद्दा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले जयपुर और अजमेर में आयोजित सभाओं के दौरान इस पर सकारात्मक रुख रखने का आश्वासन प्रदेशवासियों को दिया था, लेकिन अभी तक भी केंद्र सरकार की ओर से पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को लेकर न तो इसे राष्ट्रीय परियोजना ही घोषित किया गया है, न ही इस परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने किसी तरह का बजट आवंटन किया है।

सीएम गहलोत ले चुके बड़ा फैसला-शर्मा

वहीं राजस्थान की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साल 2022-23 के वित्त बजट में इसके लिए तकरीबन 9 हजार करोड़ रुपए के बजट का वित्तीय प्रावधान किया था,  जिसे मौजूदा वित्तीय वर्ष 2023-24 के बजट में इसे बढ़ाकर 14 हजार करोड़ रुपए करने का ऐलान किया था। वहीं हाल ही में राज्य के जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने जानकारी देते हुए बताया था कि अगस्त माह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ईसरदा या नौनेरा में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, जबकि वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here