Home Rajasthan सावन के पहले सोमवार जमकर प्रदेशभर को भिगो रही बारिश, शिवालयों में...

सावन के पहले सोमवार जमकर प्रदेशभर को भिगो रही बारिश, शिवालयों में लगा श्रद्धालुओं का तांता

111
0
सावन के पहले सोमवार जमकर प्रदेशभर को भिगो रही बारिश, शिवालयों में लगा श्रद्धालुओं का तांता

The Angle

जयपुर।

प्रदेश की राजधानी जयपुर समेत तमाम जिले बारिश से तरबतर हो रहे हैं। राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में आज सुबह से ही जोरदार बारिश का दौर जारी है। इससे पहले भी कल रात को कई शहरों में रुक-रुककर बरसात होती रही। लगातार हो रही इस बरसात के कारण कई शहरों, कस्बों और गांवों में जलभराव के चलते रास्ते जाम हो गए हैं और लोगों को आने-जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आज सावन का पहला सोमवार भी है। ऐसे में लगातार हो रही बरसात के बावजूद भी श्रद्धालु शिवालयों में पहुंच रहे हैं। सुबह से शिवालयों में भोले के जयकारे गूंज रहे हैं।

बारिश के चलते पुष्कर सरोवर में आने वाले फीडर हुए ओवरफ्लो, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश में आगामी 2-3 दिन तक मानसून के सक्रिय रहने की पहले से ही संभावना जता रखी है। मौसम विभाग जयपुर ने आज राजस्थान के 27 जिलों में बरसात का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं अजमेर में बीती रात को हुई मूसलाधार बारिश ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। भारी बरसात से अजमेर शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। बरसात के चलते पुष्कर सरोवर में आने वाले फीडर ओवरफ्लो हो गए। कस्बे के निचले इलाकों में जबर्दस्त पानी भर गया। सिरोही जिले के माउंट आबू में भी बारिश का दौर जारी है। वहीं चित्तौड़गढ़ में भी कल शाम से ही रुक-रुककर बरसात का दौर चल रहा है। सीकर में हुई तेज बारिश ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

सीकर के रेलवे जंक्शन पर पानी में डूबी नजर आईं रेल की पटरियां

माउंट आबू में भारी बारिश के कारण यहां वेस्ट बनास का जलस्तर बढ़ गया हैं। वहीं सीकर में बीती रात कई जगह तेज बारिश के कारण सड़कों पर आधा से एक फीट तक पानी भर गया। सीकर के रेलवे जंक्शन पर रेल की पटरियां पानी में डूबी दिखाई दी। जयपुर शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में कल शाम से अच्छी बारिश हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here