Home Politics आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत पहुंचे ईडी दफ्तर, FEMA से जुड़े मामले में...

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत पहुंचे ईडी दफ्तर, FEMA से जुड़े मामले में अधिकारी कर रहे पूछताछ

41
0
आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत पहुंचे ईडी दफ्तर, FEMA से जुड़े मामले में अधिकारी कर रहे पूछताछ

The Angle

जयपुर/दिल्ली।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे। वैभव को ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रवर्तन निदेशालय ने आरसीए अध्यक्ष को 26 अक्टूबर को समन जारी कर आज तलब किया था। ईडी ने पहले उनको समन भेजते हुए 26 अक्टूबर को सुबह 11 बजे ईडी दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया था, जिसका नोटिस आरसीए अध्यक्ष को 25 अक्टूबर को दोपहर करीब 3 बजे मिला था। लेकिन फिर पेशी का समय आगे बढ़ाकर 30 अक्टूबर कर दिया गया था।

वैभव गहलोत की कंपनी पर शैल कंपनियों के जरिए करोड़ों रुपए के लेनदेन का आरोप

दरअसल वैभव गहलोत की कंपनी पर शैल कंपनियों के जरिए करोड़ों रुपए मॉरिशस भेजने का आरोप है। इसको लेकर भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने ईडी में शिकायत दी थी। मीणा ने आरोप लगाया था कि वैभव ने मॉरिशस की कंपनी के जरिए एक होटल में निवेश किया है। उन्होंने आरसीए अध्यक्ष के खिलाफ और उनके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद ईडी ने वैभव गहलोत को पूछताछ का नोटिस भेजा था।

26 अक्टूबर को ईडी ने डोटासरा के आवास पर की थी छापेमारी

बता दें हाल ही में ईडी ने राजस्थान के पेपर लीक मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर और सीकर स्थित आवास सहित कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया था। इसके साथ ही ईडी ने आरसीए अध्यक्ष को फेमा मामले में समन जारी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here