Home Business पेट्रोल पंप मालिकों की 13-14 सितंबर को प्रदेशव्यापी हड़ताल, राज्य सरकार के...

पेट्रोल पंप मालिकों की 13-14 सितंबर को प्रदेशव्यापी हड़ताल, राज्य सरकार के सामने उठाई 2 मांगें

128
0
पेट्रोल पंप मालिकों की 13-14 सितंबर को प्रदेशव्यापी हड़ताल, राज्य सरकार के सामने उठाई 2 मांगें

The Angle

जयपुर।

निजी या सार्वजनिक परिवहन वाहनों से अपने दफ्तर, स्कूल या अन्य किसी काम से घर से बाहर जाने वाले लोगों को आगामी 13 और 14 सितंबर को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने 2 दिन की प्रदेशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। इस दौरान सभी आम वाहनों में न तो पेट्रोल-डीजल भरा जाएगा और न ही तेल कंपनियों से खरीदा जाएगा। ऐसे में इन लोगों को अपने रोजमर्रा के कामों के लिए भी खासी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

हड़ताल के दौरान केवल इमरजेंसी सुविधाओं के लिए ही चालू रहेगी सेवा

जानकारी के मुताबिक हड़ताल के दौरान पेट्रोल पंपों पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पेट्रोल-डीजल नहीं भरवाया जा सकेगा। हालांकि हड़ताल के दौरान भी इमरजेंसी सुविधाओं के लिए सेवा उपलब्ध रहेगी। लेकिन आम लोग अपने वाहनों में पेट्रोल-डीजल नहीं भरवा सकेंगे। वहीं राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 2 दिन की हड़ताल के बाद भी उनकी मांगों पर सकारात्मक फैसला नहीं लिया गया, तो मालिक 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे औऱ मांगें पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी।

पेट्रोल पंप मालिक कर रहे जीएसटी घटाने और कमीशन बढ़ाने की मांग

बताया जा रहा है कि पेट्रोल पंप मालिकों की मांग है कि लंबे समय से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है, वहीं हाल के दिनों में अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के दामों में फिर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ऐसे में अधिक जीएसटी दर और कम कमीशन के चलते पेट्रोलियम डीलर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसलिए उनकी राज्य सरकार से मांग है कि पेट्रोल-डीजल पर जीएसटी कम किया जााए, साथ ही कमीशन बढ़ाया जाए। इन्हीं मांगों को लेकर उन्होंने 2 दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है। इससे राज्य सरकार के रेवेन्यू पर भी असर पड़ने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here