Home National जयपुर पहुंची कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए हवलदार बाबूलाल...

जयपुर पहुंची कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए हवलदार बाबूलाल जाट की पार्थिव देह

111
0
जयपुर पहुंची कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए हवलदार बाबूलाल जाट की पार्थिव देह

The Angle

जयपुर।

4 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों का सामना करते हुए देश के लिए सर्वोच्च बलिदान करने वाले शहीद हवलदार बाबूलाल जाट की पार्थिव देह आज जयपुर पहुंची। यहां से पार्थिव देह को उनके पैतृक गांव शाहपुरा के नजदीक हनुतपुरा की डूंगरी वाली ढाणी लाया जा रहा है। यहां आज शाम सैन्य सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मंत्री प्रताप सिंह खाजरियावास ने भी शहीद को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले बाबूलाल जाट की पार्थिव देह श्रीनगर से स्पेशल विमान से सुबह 11:15 बजे रवाना की गई थी, जो दोपहर करीब 1:15 बजे जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर पार्थिव देह पहुंची। यहां तिरंगे में लिपटे पार्थिव देह को भारतीय सेना और राजस्थान पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी शहीद को सलामी दी। जयपुर स्थित सांगानेर एयरपोर्ट से जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग होते हुए सेना के जवानों के साथ पार्थिव देह को मनोहरपुर थाना लाया जा रहा है। यहां से करीब 70 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद माधोपुर थाने में पार्थिव देह पहुंचेगी।

शहीद बाबूलाल जाट की पैतृक गांव में होगी अंत्येष्टि

यहां शहीद के घर हनुतपुरा गांव तक करीब 9 किलोमीटर दूरी में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। शाम करीब 6:00 बजे हनुतपुरा गांव के मुख्य चौराहे पर राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी। ग्रामीण शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए फूलों की माला और चक्र बनाने में जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here